logo-image

इन्वेस्टर्स मीट 2022 का सीएम नीतीश ने किया शुभारंभ, जानिए क्या है मीट से उम्मीद

बिहार में इन्वेस्टर्स मीट का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया.

Updated on: 29 Sep 2022, 05:55 PM

Patna:

बिहार में इन्वेस्टर्स मीट का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. आपको बता दें कि उद्योग विभाग की ओर से मुख्यमंत्री सचिवालय में हो रहे इस आयोजन में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ समेत कई उद्योगपति शामिल रहे. इस कार्यक्रम में निवेशकों से सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वे निश्चिंत रहें, बिहार में उनके लिए सभी सुविधाओं और अच्छे माहौल की गारंटी है. बिहार में आधारभूत संरचनाओं को ठीक किया गया है. सभी चीजों को ध्यान में रखकर नीति बनाई जा रही है.उद्योगों की स्थापना में आने वाली समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाएगा.

सीएम नीतीश ने उद्योगपतियों को आश्वस्त किया कि सरकार उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं होने देगी. सरकार हर तरह से सहयोग करेगी. निवेशकों के लिए बिहार में अच्छा माहौल है. निश्चिंत होकर काम कीजिए. बिहार तेजी से इंवेस्टेमेंट डेस्टिनेशन के रुप में उभर रहा है. देश-विदेश के उद्योगपति यहां निवेश की संभावनाओं को तलाश रहे हैं. बिहार सरकार भी यहां निवेश के लिए आमंत्रण देते हुए राज्‍य से जुड़ी धारणा बदलने की कोशिश में लगी है. सरकार नीतिगत सुधारों के साथ निवेश करने वालों को आकर्षक इंसेटिव्स भी दे रही है.

वहीं, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में माहौल अच्छा है. दूसरे राज्यों में जो बिहार के अधिकारी काम करते हैं वो अब बिहार आना चाहते हैं. बिहार बदल रहा है. विजन, सोच, कनेक्शन, कनेक्टिविटी सब बेहतर है. मैन पावर हमारे पास है. यहां निवेश करिए. 

इन्वेस्टर्स मीट से उम्मीद
करोड़ों का होगा निवेश.
उद्योग स्थापित करेंगे निवेशक.
युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर.
बिहार के विकास को मिलेगी गति.
आत्मनिर्भर बनेगा बिहार.
युवा पलायन को नहीं होंगे मजबूर.
बिहार की युवाशक्ति का सकारात्मक उपयोग.
कुशल कारीगर को मिलेगा उचित पारिश्रमिक.
लाखों रोजगार के अवसर होंगे सृजित.

इन्वेस्टर्स को क्या उम्मीद?
लालफीताशाही से छुटकारा.
वन विंडो सिस्टम से काम का निपटारा.
विधि व्यवस्था की न हो समस्या.
भूमि, बिजली, पानी की न हो समस्या.
सुरक्षित माहौल, संरक्षित निवेश.
कुशल कारीगरों की न हो कमी.
भ्रष्टाचार का न हो शिकार.