logo-image

CM नीतीश ने 'गंगा आपूर्ति योजना' का किया उद्घाटन, राजगीर पहुंचा गंगाजल

सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने गंगा आपूर्ति योजना का शुभारंभ  किया.  

Updated on: 27 Nov 2022, 06:44 PM

highlights

.  सीएम नीतीश ने गंगा जल योजना का किया उद्घाटन

. दीप जलाकर किया योजना का उद्घाटन

. नालंदा के लोगों को पूरे साल पीने को मिलेगा गंगा जल

 

Nalanda:

बिहार के लिए रविवार का दिन ऐतिहासिक रहा. सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने गंगा आपूर्ति योजना का शुभारंभ  किया.  अब राजगीर तक गंगाजल पहुंच चुका है और नालंदा के लोगों को पर्याप्त मात्रा में पीने के लिए गंगाजल मिलेगा. सीएम नीतीश  कुमार के लगातार प्रयास से पतित पावनी गंगा का जल आखिरकार अपने मूल मार्ग से सौ किलोमीटर दूर और लगातार ऊंचाई पर चढ़ते हुए राजगीर तक आ पहुंची है. अब नालंदा जिले के लोगों को साल भर पीने के लिए पर्याप्त जल मिल सकेगा. राजगीर में गंगा आपूर्ति योजना का शुभारंभ सीएम नीतीश ने मंत्रोच्चारण के बीच दीप प्रज्वलित कर  किया. योजना से इलाके के घर-घर तक अब लोगों को घर-घर गंगा का पानी मिलेगा.

इस मौके पर सीएम नीतीश ने अपने संबोधन में कहा कि नालंदा विश्विद्यालय बहुत ही ऐतिहासिक स्थल हैं. नालंदा में सभी जगहों से लोग आकर शिक्षा ग्रहण करते हैं. यहां क्रिकेट स्टेडियम करा भी निर्माण हो रहा है। बच्चों के लिए जरासंध स्मारक बनवाने का काम कराया जाएगा. हर तरह का काम यहां पर कराया जाएगा. जो काम अधूरे हैं उन्हें पूरे किए जाएंगे.

लोगों को संबोधित करते सीएम नीतीश कुमार

देश का पीएम कैसा हो.. नीतीश कुमार जैसा हो!

जब राजगीर में गंगा आपूर्ति योजना का शुभारंभ करने सीएम नीतीश कुमार पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी. "देश का पीएम कैसा हो..नीतीश कुमार जैसा हो ' यह नारा आज नालंदा के राजगीर में लगा. 

इसे भी पढ़ें-जमीन दाखिल कराने के बदले राजस्व कर्मचारी ने मांगी रिश्वत, ऑडियो Viral

 

कहां-कहां मिलेगा पीने को गंगाजल

योजना के तहत गंगाजल पटना के मोकामा के पास से पाइप लाइन के जरिए नालंदा, नवादा और गया तक पहुंचाई गई है. तीनों ही जिलों में पानी को एकत्रित करने के लिए डैम का निर्माण किया गया है और डैम के पानी को शुद्ध करके लोगों के घरों तक पहुंचाया जा रहा है. राजगीर में समारोह के दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव,वित्त मंत्री विजय चौधरी और जल संसाधन नंत्री संजय झा,ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार समेत कई नेता मौदूद रहे.