News Nation Logo

BPSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज मामले पर एक्शन में सीएम नीतीश, बुलाई बैठक

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 01 Sep 2022, 11:22:18 AM
nitish kumar pic

BPSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज मामले पर एक्शन में सीएम नीतीश (Photo Credit: फाइल फोटो)

Patna:  

बिहार में BPSC अभ्यर्थियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. लाठीचार्ज मामले पर सीएम नीतीश कुमार संज्ञान लेते नजर आ रहे हैं. बता दें कि BPSC 67वीं पीटी परीक्षा 20 और 22 सितंबर को होनी है और अभ्यर्थी परीक्षा के नए पैटर्न व दो दिनों में एग्जाम करवाने को लेकर इसका विराध कर रहे हैं. इसी विरोध को लेकर जब बुधवार को अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया तो पुलिस ने उम्मीदवारों पर लाठीचार्ज किया और कई अभ्यर्थी घायल हो गए. इस घटना की हर तरफ निंदा हो रही है तो इसी पर संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव और दूसरे अफसरों की बैठक बुलाई गई है.

इस बात को लेकर अभ्यर्थी कर रहे विरोध
बुधवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थी BPSC कार्यालय जाना चाह रहे थे तभी पुलिस ने सभी पर लाठियां भांजी. बता दें कि पटना में प्रदर्शन कर रहे अभ्यार्थियों की मांग थी कि बीपीएससी परीक्षा एक ही दिन में आयोजित की जाए और इसी के आधार पर मेरिट लिस्ट भी तैयार की जाए. अभ्यार्थियों की मांग है कि अगर दो दिन परीक्षा आयोजित की जाएगी तो दोनों दिन परीक्षा के सवालों का लेवल अलग-अलग होगा.

बता दें कि बीपीएससी 67वीं प्री परीक्षा 20 सितंबर और 22 सितंबर 2022 दो दिन में आयोजित होगी. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 726 पद भरे जाएंगे.

First Published : 01 Sep 2022, 11:22:18 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.