News Nation Logo

BJP से अलग होने की सीएम नीतीश ने बताई वजह, "JDU को खत्म करने की रची साजिश"

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 09 Aug 2022, 02:50:26 PM
cm niotiosh

CM Nitish Kumar (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी से अलग होने की वजह अब बता दी है. मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी ने JDU को खत्म करने की साजिश रची थी ,BJP ने हमेशा अपमानित किया है. जहां कुछ देर पहले ही बीजेपी ने एक बड़ा बयान दिया था की वो सीएम के फैसले का इंतज़ार करेंगे. उसके बाद ही कोई फैसला लेंगे अभी बीजेपी के मंत्री इस्तीफा नहीं देंगे. 

बीजेपी से अलग होने का कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया है.  सीएम नीतीश का बड़ा बयान निकल कर सामने आया है. नीतीश कुमार ने कहा कि BJP ने हमेशा अपमानित किया है. यही नहीं बीजेपी ने JDU को खत्म करने की साजिश रची थी. जिसके बाद बीजेपी से अलग होने का फैसला लिया गया  है .

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दोपहर दो बजे राज्यपाल से मिलने का समय मिला है. बता दें कि नीतीश कुमार ने राज्यपाल से 4 बजे का मिलने का समय मांगा था. थोड़ी देर बाद ही वे राजभवन के लिए रवाना होंगे. सीएम नीतीश राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौपेंगे. बता दें कि थोड़ी देर पहले ही बीजेपी के मंत्री नीतिन नवीन ने साफ़ तौर पर कहा था कि बीजेपी के मंत्री इस्तीफा नहीं देंगे. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी के मंत्री अभी इस्तीफा नहीं देंगे. पहले नीतीश कुमार कोई कदम उठाएं फिर हम फैसला लेंगे कि आगे क्या करना है. बता दें की, राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पहले ही कहा था कि बिहार में एक दूसरा चिराग पासवान बनने जा रहा है. जिसको भाभते हुए सीएम नीतीश कुमार ने पहले ही एक्शन ले लिया और दूसरा चिराग पासवान JDU में बनने ही नहीं दिया. राजभवन से लेकर एक अणे मार्ग और राबड़ी आवास में सियासी हलचल तेज हो गई  है। समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ने लगी है। जिसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. 

बता दें कि बीजेपी कोर कमेटी की बैठक आज शाम 5 बजे होगी. बीजेपी की बड़ी बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी। इस महत्वपूर्ण बैठक में राधामोहन सिंह शामिल होंगे. केंद्रीय नेतृत्व को बिहार की हालात की जानकारी दी जाएगी. बीजेपी आलाकमान की राजनीतिक हालत पर पैनी नजर है. 

First Published : 09 Aug 2022, 02:50:26 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.