logo-image

सीएम नीतीश ने कर्मचारियों को दिया तोफा, 20 अक्टूबर को ही होगा वेतन का भुकतान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों को दीपावली और छठ पूजा का तोफा दिया है. सरकारी कर्मचारियों के लिए उन्होंने एक बड़ा ऐलान किया है. राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को 20 अक्टूबर को ही वेतन का भुकतान कर दिया जाएगा.

Updated on: 18 Oct 2022, 01:26 PM

Patna:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों को दीपावली और छठ पूजा का तोफा दिया है. सरकारी कर्मचारियों के लिए उन्होंने एक बड़ा ऐलान किया है. राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को 20 अक्टूबर को ही वेतन का भुकतान कर दिया जाएगा. वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सोमवार को ही इसकी जानकारी दी है. दीपावली और छठ पूजा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. इससे अब राज्य के लोगों का त्योहार और भी खुशियों से भर जाएगा.

वित्त मंत्री ने कहा कि आगामी दीपावली और लोक आस्था के महापर्व छठ को देखते हुए विभाग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से परामर्श के बाद सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों को अक्टूबर का वेतन भुगतान 20 अक्टूबर से पहले ही कराने का निर्णय लिया है.

उन्होंने बताया कि पिछले दो-तीन वर्षों से कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण इस त्योहार का आयोजन फीका रहता था. इस बार सरकारी अधिकारी और कर्मचारी इन पर्वों को हर्षोल्लास और आनंदपूर्वक मना सकें, इसलिए सरकार ने समय रहते यह निर्णय लिया है.

राज्य सरकार के इस फैसले से करीब चार लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को त्योहार के पूर्व वेतन का भुगतान होगा. बता दें कि दशहरा के पहले भी सरकार ने कर्मचारियों के हित में त्योहार के पहले वेतन के भुगतान का निर्देश दिया था.