logo-image

खगड़िया को CM नीतीश ने दी बड़ी सौगात, इंजीनियरिंग कॉलेज का किया लोकार्पण

यहां सिविल इंजीनियरिंग कॉलेज में कुल 120 सीट है. इसी सत्र में कॉलेज में सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई शुरू होगी. कॉलेज में इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और कंप्यूटर साइंस में 60-60 सीट है. 

Updated on: 28 Jan 2023, 03:37 PM

highlights

  • समाधान यात्रा के तहत आज खगडिया में हैं सीएम नीतीश 
  • सीएम ने राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का किया उद्घाटन

Khagaria:

नक्सल प्रभावित इलाका अलौली के रोन गांव में CM नीतीश कुमार ने आज राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का लोकार्पण किया. लगभग 72 करोड़ की लागत से 8 एकड़ में ये कॉलेज बना है. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि स्थानीय स्टूडेंट के हित को ध्यान में रखकर राज्य में इंजीनियरिंग कॉलेज बनवाया जा रहा है. कॉलेज के बनने से क्षेत्र के छात्र और छात्राओं को इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने में सुविधा होगी. सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हमारी सरकार हर वो काम कर रही है जिससे इलाके का विकास हो और समाज में सांप्रदायिक सौहार्द्र बना रहे. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने एक गांव में लोगों के साथ संवाद किया. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत आज खगड़िया में है.

ये भी पढ़ें-समाधान यात्रा: आज खगड़िया में CM नीतीश, विजय सिन्हा का तंज, कहा-'...गुंडाराज!'

बता दें कि खगड़िया में 73 करोड़ की लागत से इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण किया गया है. यहां सिविल इंजीनियरिंग कॉलेज में कुल 120 सीट है. इसी सत्र में कॉलेज में सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई शुरू होगी. कॉलेज में इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और कंप्यूटर साइंस में 60-60 सीट है. 

 

 

विजय सिन्हा ने कसा तंज

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने एक बार फिर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर उनकी समाधान यात्रा को लेकर तंज कसा है. विजय सिन्हा ने कहा कि गुंडाराज के पुरोधाओं के साथ गलबहियां करने वाले मा० मुख्यमंत्री जी को भारी सुरक्षा के बाद भी खगड़िया में राजद के लोगों ने मंच पर चढ़ने नहीं दिया था. दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज भी खगड़िया जिला बदहाली में जीने को विवश है. यहां अपराधियों का मनोबल चरम पर है. विजय सिन्हा ने आगे कहा कि खगड़िया में प्रशासनिक उदासीनता भी एक बड़ी समस्या है. केंद्र द्वारा यहाँ मक्का उद्योग के लिए काफी सहायता की गई, पर आपकी सरकार ने पूरा नहीं होने दिया. खगड़िया वासियों को बताएं कि कटाव, बाढ़ और विस्थापन की समस्या से निपटने के लिए आपने क्या किया है. पिकनिक यात्रा नहीं समाधान कीजिये.