logo-image

सूखे का जायजा लेने निकले थे सीएम, लेकिन अचानक करवानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

किसानों की फसलों की स्थिति को देखने और सूखे का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री हवाई सर्वेक्षण के लिए निकले थे. इस दौरान पटना से हेलीकॉप्टर से रवाना भी हुए. लेकिन अचानक मौसम खराब हो गया जिसके कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर गया में उतारा दिया

Updated on: 19 Aug 2022, 03:18 PM

Gaya:

बिहार में इस साल कम बारिश होने के कारण कई जिलों में सुखे की स्थिति बनी हुई है. कुछ दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में सुखे को लेकर बैठक की थी हालांकि इस बैठक में RJD के कोई भी मंत्री मौजूद नहीं थे. वहीं, सीएम नीतीश आज सुखे की स्थिति का जायज़ा लेने निकले हैं. लेकिन अचानक हुए मौसम में बदलाव के कारण उनके हेलीकॉप्टर को गया में ही उतार दिया गया है. 

किसानों की फसलों की स्थिति को देखने और सूखे का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री हवाई सर्वेक्षण के लिए निकले थे. इस दौरान पटना से हेलीकॉप्टर से रवाना भी हुए. लेकिन अचानक मौसम खराब हो गया जिसके कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर गया में उतारा दिया गया है. 

मुख्यमंत्री सुखे का आकलन करने के लिए  गया, भोजपुर, अरवल, औरंगाबाद, सासाराम सहित कई जिलों में निकले थे. लेकिन मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर को गया में ही उतारा दिया गया है.    

बता दें कि, बिहार में इस साल मानसून का असर सामान्य से कम होने का कारण 35 जिलों में सूखे के हालात पैदा हो गए हैं. इन जिलों में सामान्य से 36 फीसदी कम बारिश हुई है. ऐसे में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. 17 जिले ऐसे हैं जहां बारिश में 50 फीसदी से ज्यादा की कमी हुई है. इनमें अरवल, औरंगाबाद, बांका, भागलपुर, भोजपुर, लखीसराय, कटिहार और अन्य शामिल हैं.