logo-image

कुशवाहा के बयान से नाराज हुए सीएम, बोले - उन्हीं से पूछिए पार्टी के कौन से बड़े नेता हैं BJP के टच में

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि JDU पार्टी के बड़े बड़े नेता आज भी बीजेपी के संपर्क में है. उनके इस बयान पर सीएम ने साफ साफ कह दिया है कि ये तो आप उन्हीं से पूछिए के कौन कौन से नेता बीजेपी के संपर्क में हैं.

Updated on: 23 Jan 2023, 01:35 PM

highlights

  • उन्हीं से पूछिए के कौन कौन से नेता हैं BJP के संपर्क में - सीएम नीतीश
  • पहले भी कई बार पार्टी छोड़कर जा चुके हैं कुशवाहा  - सीएम नीतीश
  • जहरीली शराब से हुई मौतों के सवाल पर सीएम ने साधी चुप्पी

Patna:

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयानों को लेकर बिहार में सियासत गर्म है. साथ ही JDU पार्टी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसे में सीएम नीतीश कुमार का बयान सामने आया है. सीएम नीतीश के चेहरे पर साफ उपेंद्र कुशवाहा से नाराजगी नजर आई है. जहां उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि JDU पार्टी के बड़े बड़े नेता आज भी बीजेपी के संपर्क में है. उनके इस बयान पर सीएम ने साफ साफ कह दिया है कि ये तो आप उन्हीं से पूछिए के कौन कौन से नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. 

सीएम ने कुशवाहा के बयान का दिया जवाब 

दरअसल, सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर आयोजित राजकीय समारोह में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश नेताजी की प्रतिमा स्थल पर पहुंचे थे. इसी दौरान उनसे जब सवाल किया गया तो उन्होंने साफ साफ कह दिया कि जेडीयू के कौन-कौन नेता बीजेपी के संपर्क में हैं इसका जवाब कुशवाहा ही दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि कुशवाहा को जो मन करे वे बोले और आप भी वहीं छापिए, हम सब इन चीजों को नहीं देखते हैं. वहीं, जब उनसे सीवान में जहरीली शराब से हुई मौतों पर सवाल किया गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली और वहां से रवाना हो गए.

पार्टी को लेकर क्या कहा था उपेंद्र कुशवाहा  

आपको बता दें कि जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा दावा किया है कि जेडीयू अंदर से कमजोर हो चुकी है और जेडीयू के कई बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. इतना ही नहीं उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मेरी तो सिर्फ तस्वीर ही सामने आई है. पूरी जेडीयू अंदर से कमजोर हो चुकी है. मेरी छोड़िये  यहां तो जेडीयू ही दो-तीन बार बीजेपी के संपर्क में आई और उससे दूर हुई. उपेंद्र कुशवाहा का ये बयान ऐसे समय आया है जब इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने पहले ही ये कह दिया है कि वो कहीं पर भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं. उपेंद्र कुशवाहा पहले भी जेडीयू में आते-जाते रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : दरभंगा में उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, कई पुलिसकर्मी हुए घायल

पहले भी कई बार पार्टी छोड़कर जा चुके हैं  कुशवाहा  

वहीं, समाधान यात्रा के तहत शनिवार को गया पहुंचे सीएम नीतीश से जब पूछा गया कि क्या उपेंद्र कुशवाहा बीजेपी में शामिल हो सकते हैं तो नीतीश ने मीडियाकर्मियों से ही कहा कि जरा उपेंद्र कुशवाहा को कह दीजिए कि हमसे बतिया लें. उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा पहले भी 2-3 बार पार्टी छोड़कर जा चुके हैं और फिर वापस आ गए हैं. उनकी क्या इच्छा है वो ही जानें. सीएम नीतीश ने कहा कि अभी तो पता चला है कि उनकी तबीयत खराब है लेकिन हम तो बाहर हैं, हालचाल ले लेंगे. आखिरी बार जल्दी में ही मिले थे तो हमारे ही पक्ष में बोल रहे थे, वैसे सबका अपना-अपना अधिकार है. दिल्ली से आएंगे तो पूछ लेंगे कि आखिर क्या बात है?