logo-image

चिराग पासवान ने बताया कहां से लड़ेंगे चुनाव, पशुपति पारस पर सबकी नजर

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में एनडीए ने सीटों का बंटवारा कर चुकी है. बता दें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें है, जिसमें 17 सीटों पर बीजेपी, 16 सीटों पर जेडीयू, 5 सीटों पर लोजपा(रामविलास), 1 सीट पर हम और 1 सीट पर आरएलएम चुनाव लड़ेगी.

Updated on: 20 Mar 2024, 02:14 PM

highlights

  • चिराग पासवान ने बताया कहां से लड़ेंगे चुनाव
  • पशुपति पारस पर सबकी नजर
  • पिता की सीट से चुनाव लड़ेंगे चिराग

Patna:

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में एनडीए ने सीटों का बंटवारा कर चुकी है. बता दें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें है, जिसमें 17 सीटों पर बीजेपी, 16 सीटों पर जेडीयू, 5 सीटों पर लोजपा(रामविलास), 1 सीट पर हम और 1 सीट पर आरएलएम चुनाव लड़ेगी. वहीं, दूसरी तरफ रालोजपा को लोकसभा चुनाव में एक भी सीट ऑफर नहीं किया गया. जिसकी वजह से पशुपति नाराज हो गए और 19 मार्च को पशुपति ने एनडीए का साथ छोड़ दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इन सबके बीच अब चिराग पासवान की सीट फाइनल हो गई है कि वे कहां से चुनाव लड़ेंगे. इसका ऐलान खुद चिराग ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा चल रही है. फिलहाल कुछ नामों का सुझाव बिहार संसदीय बोर्ड द्वारा आया है और उस पर चर्चा चल रही है. इसके साथ ही उन्होंने कह दिया कि हाजीपुर सीट से एनडीए प्रत्याशी के रूप में खुद चुनाव लड़ूंगा.

यह भी पढ़ें- उपेंद्र कुशवाहा और विनोद तावड़े ने की मुलाकात, नाराजगी की खबरों पर लगा विराम

हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे चिराग

आपको बता दें इसके साथ ही चिराग पासवान ने कहा कि बिहार संसदीय बोर्ड ने हाजीपुर सीट को लेकर फैसला लिया है. साथ ही बाकी उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा भी चल रही है और इसपर जल्द फैसला लिया जाएगा. वहीं, अब चिराग के फैसले के बाद उनके चाचा पशुपति पारस कहां से चुनाव लड़ते हैं. पशुपति पारस हाजीपुर से सांसद है और वह भी हाजीपुर से चुनाव लड़ने के दावा ठोंक रहे हैं. वहीं, चिराग फिलहाल जमुई सीट से सांसद है. चिराग और पशुपति दोनों ही हाजीपुर सीट से सांसद है. दरअसल, चिराग पासवान के पिता स्व. रामविलास पासवान भी हाजीपुर सीट से सांसद थे. उनकी जगह बाद में पशुपति पारस ने चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की, लेकिन अपने पिता के संसदीय क्षेत्र में चिराग पासवान अपना दावा ठोंक रहे हैं.

क्या कहा चिराग पासवान ने?

वहीं, मीडिया से बात करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद हम बिहार के लिए रवाना होंगे. इसके साथ ही कई प्रस्तावों को अनिवार्य रूप से पारित करने की आवश्यकता है और कई जरूरी निर्णय ले सकते हैं.