News Nation Logo
Banner

चिराग पासवान ने कहा, नीतीश कुमार PM मटेरियल तो दूर CM मटेरियल तक नहीं

चिराग पासवान ने दावा किया कि बहुत जल्द नीतीश कुमार विपक्ष के साथ मिलकर 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने चेहरा बनना चाहेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 04 Sep 2021, 04:52:47 PM
CHIRAG PASWAN

नीतीश कुमार एवं चिराग पासवान (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • चिराग पासवान बिहार में जन आशीर्वाद यात्रा पर
  • चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार सीएम मैटेरियल भी नहीं 
  • नीतीश कुमार फैला रहे भाजपा विरोधी होने का भ्रम

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री बनने की इच्छा बहुत पुरानी है. लेकिन राजनीति संख्याबल का खेल है.  लोकसभा में नाममात्र सांसद होने के बावजूद नीतीश कुमार के आसपास के लोग उन्हें प्रधानमंत्री मटेरियल बताते रहते हैं.  हाल ही में जेडीयू में शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा ने एक फिर नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री मटेरियल होने का शिगूफा छोड़ा है. कुशवाहा के बयान पर बिहार की राजनीति गर्म हो गयी है. लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि ये तो नीतीश कुमार की हमेशा से ख्वाहिश रही है. जैसे हमारे प्रधानमंत्री मन की बात करते हैं, तो ये नीतीश कुमार के मन की बात बाहर आई है.

वैसे नीतीश कुमार की राजनीति और राजनीतिक आधार सिर्फ बिहार तक सीमित है. 2024 में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने के लिए उन्हें विपक्षी दलों को साधना होगा, लेकिन नीतीश कुमाीर की दिक्कत यह है कि वो अभी प्रधानमंत्री मोदी के साथ हैं और JD(U) NDA की सहयोगी है. विपक्ष की राजनीति इस समय मोदी और एनडीए के विरोध में है. नीतीश कुमार जातिगत जनगणना आदि मुद्दा उछालकर भाजपा सरकार का विरोधी होने का भ्रम रचना चाह रहे हैं.

चिराग पासवान ने दावा किया कि बहुत जल्द नीतीश कुमार विपक्ष के साथ मिलकर 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने चेहरा बनना चाहेंगे. केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध कर इन्होंने भूमिका बांधनी शुरू कर दी है. जब सवाल पूछा गया कि क्या आपको नीतीश पीएम मैटेरियल लगते हैं तो चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार कम से कम सीएम मैटेरियल तो नहीं हैं. साथ ही यह भी कहा कि हालांकि दोनों में अंतर ये है कि नीतीश के मन की बात में बहुत व्यक्तिगत स्वार्थ छिपा हुआ है.

यह भी पढ़ें:बाढ़ से जानवरों के चारे की कमी, जुगाड़ की नाव आ रही काम

चिराग पासवान के बयान पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने भी पलटवार किया. प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि रस्सी जल गई, लेकिन ऐंठन नहीं गई. चिराग पासवान जानते हैं कि NDA गठबंधन मजबूत है. फिर भी ये अनर्गल बयानबाजी करते रहते हैं. JDU प्रवक्ता ने कहा कि आने वाला समय इनके लिए राजनीतिक रूप से बहुत बुरा होने वाला है.

वहीं जब भारतीय जनता पार्टी (BJP)नेता और मंत्री मंगल पांडेय से इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'चिराग जी क्या बोलते हैं, मैं उस पर टिप्पणी नहीं करूंगा. चुनाव से पहले भी वो अपने मन से बहुत कुछ बोलते थे.' 

यह भी पढ़ें:अंडरवियर पहन तेजस ट्रेन में घूम रहे थे JDU विधायक गोपाल मंडल, यात्रियों ने टोका तो हंगामा

चिराग पासवान बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार का खुलेआम विरोध किया था तब यह कहा जा रहा था कि चिराग भाजपा के शह पर यह सब कर रहे हैं.इस बीच चिराग पासवान ने  बिहार में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर राज्य के राज्यपाल फागु चौहान से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा. राज्यपाल से मुलाकात के बाद चिराग ने कहा कि बिहार में अपराध चरम सीमा पर आ चुकी है और कानून व्यवस्था धराशायी हो चुकी है. हमारी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी हत्या कर दी गई. कटिहार के मेयर की हत्या कर दी गई. चश्मदीद गवाह होने के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही. उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति/जनजाति के लोगों को टारगेट किया जा रहा है. 

चिराग पासवान इस समय बिहार में जन आशीर्वाद यात्रा पर हैं. वे बक्सर पहुंच चुके हैं. चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार ने मेरे पिता के साथ ही अनुसूचित जाति के लोगों के साथ भेदभाव किया है.  

First Published : 04 Sep 2021, 04:52:47 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.