logo-image

Buxar Violence: चिराग पासवान ने सुधाकर सिंह की तारीफ करते हुए CM नीतीश पर किया हमला

बक्सर में एनटीपीसी को लेकर ग्रामीणों पर जिस तरीके से पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज की घटना घटित हुई, उसने प्रशासन पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है.

Updated on: 12 Jan 2023, 02:35 PM

highlights

  • चिराग पासवान ने बक्सर मामले की निंदी की
  • सीएम नीतीश कुमार पर चिराग ने खड़े किए सवाल
  • सुधाकर सिंह ने किया हिम्मत का काम- चिराग
  • रामचरितमानस वाले बयान पर चिराग की प्रतिक्रिया

Buxar:

Chirag Paswan On Buxar Violence: बक्सर में एनटीपीसी को लेकर ग्रामीणों पर जिस तरीके से पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज की घटना घटित हुई, उसने प्रशासन पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. वहीं, अब इस घटना पर चिराग पासवान की प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं, तो क्यों नहीं बक्सर की इस समस्या का समाधान कर रहे हैं. पुलिसिया जुल्म का इंतेहा हो गया. महिला और बच्चों को बुरी तरीके से पीटा गया है. उन्होंने मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा को स्वार्थ यात्रा की संज्ञा दी. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार खुद सभी समस्याओं के जड़ है. यह क्या बिहार की समस्याओं का समाधान करेंगे. 

यह भी पढ़ें- बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का बयान-'रामचरितमानस वाले बयान पर कायम हूं'

रामचरितमानस को लेकर चिराग की प्रतिक्रिया
उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री हमेशा से बिहार को तोड़ने का काम किया है. रामचरित्र मानस पर शिक्षा मंत्री के विवादित बयान पर कहा कि लोगों की आस्था पर सवाल उठाकर शिक्षा मंत्री ने धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का काम किया है. उन्होंने मुख्यमंत्री पर ही सवाल उठाते हुए कहा की मुख्यमंत्री खुद जात को जात से तोड़े तो उनके मंत्री से क्या अपेक्षा की जा सकती है. लोगों की भावना से खेलने का परिणाम मुख्यमंत्री पिछले चुनावों का परिणाम देख चुके हैं और आगे भी देखेंगे.

चिराग ने सुधाकर सिंह की तारीफ की
बिहार में हो रहे जाति आधारित जनगणना पर चिराग पासवान ने सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों ने इस पर अपनी सहमति दी थी, लेकिन जिस तरीके से यह गणना की जा रही है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है. इसके लिए किसी भी दोनों के साथ उन्होंने बैठक तक नहीं की. आज तक इसकी रूपरेखा को लेकर कभी भी सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई गई. बिहार में सिंगल वन मैन आर्मी की तरह नीतीश कुमार काम कर रहे हैं. चिराग पासवान ने सुधाकर सिंह की तारीफ की और कहा कि सुधाकर सिंह ने हिम्मत का काम किया है.