logo-image

चिराग पासवान ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात, बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की कर डाली मांग

अमिता शाह से मुलाकात के दौरान चिराग पासवान ने बिहार में बढ़ते आपराधिक मामलों की जानकारी उन्हें दी और बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की.

Updated on: 28 Dec 2022, 04:17 PM

highlights

  • चिराग पासवान ने अमित शाह से की मुलाकात
  • बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की कर डाली मांग
  • बिहार सरकार को हर मोर्चे पर बताया विफल

New Delhi:

एलजेपी (आर) चीफ चिराग पासवान ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. अमिता शाह से मुलाकात के दौरान चिराग पासवान ने बिहार में बढ़ते आपराधिक मामलों की जानकारी उन्हें दी और बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की. इतना ही नहीं इस दौरान चिराग ने एक चिट्ठी के जरिए अमित शाह से बिहार में चल रही घटनायों पार्ट भी ध्यान केंद्रित करने का भी आग्रह किया है. अमित शाह को सौंपी गई अपनी चिट्ठी में चिराग पासन ने कहा है कि, बिहार में लगातार बढ़ रही अपराधिक घटनाओं से लोग सहमे हुए है और प्रशासन की  संरक्षण में जहरीली शराब बेची जा रही है और लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है. 

 

चिराग पासवान ने पत्र में आगे लिखा कि पूरे बिहार में चीख पुकार है और राज्य की महागठबंधन सरकार सिर्फ मूकदर्शक बनी सबकुछ देख रही है. चिराग पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. चिराग पासवान ने चिट्ठी में लिखा है कि, पिछले दिनों सारण जिले में जहरीली शराब का सेवन करने से कई लोगों की जान गई है. सरकार गलत आंकड़ें पेश कर रही है. मृतकों की संख्या 150 से भी ज्यादा है. सभी मृतक गरीब और कमजोर वर्ग के हैं. चिराग पासवान ने ये भी लिखा है कि उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्त्ताओं के साथ पीड़ित परिवार से मुलाकात की और लोगों ने उन्हें बताया कि सब कुछ प्रशासन के संरक्षण में चल रहा है. शराब लोगों को प्रशासन की मिलीभगत से आसानी से मिल जा रही है.

ये भी पढ़ें-गया बन रहा कोविड हॉटस्पॉट, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 19

चिराग पासवान ने ये भी कहा है कि, बिहार में आज के समाय में कानून का राज नहीं रह गया है. बालू माफिया, शराब माफिया, भू-माफिया को सरकार की तरफ से संरक्षण मिल रहा है. महागठबंधन सरकार हर मोर्चे पर फेल है और इसलिए बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना जरूरी है.