logo-image

चिराग पासवान ने क्रिकेटर ईशान किशन से की मुलाकात

ईशान किशन के साथ मुलाकात की तस्वीरों को चिराग पासवान ने ट्विटर पर शेयर किया.

Updated on: 23 Dec 2022, 10:53 PM

highlights

  • ईशान किशन से चिराग पासवान ने की मुलाकात
  • ईशान किशन के पटना स्थित आवास पर हुई मुलाकात

Patna:

क्रिकेट टीम इंडिया के उभरते सितारे ईशान किशन से एलजीपी(आर) चीफ चिराग पासवान ने मुलाकात की. चिराग पासवान ने ईशान किशन से अपने पटना स्थित आवास पर मुलाकात की. ईशान किशन के साथ मुलाकात की तस्वीरों को चिराग पासवान ने ट्विटर पर शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए खिलाड़ी व राष्ट्रपटल पर बिहार का नाम रौशन करने वाले ईशान किशन जी के पटना स्थित आवास जाकर उनसे एवं उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दिया.' ईशान किशन से मिलने पहुंचे चिराग पासवान ने उन्हें फूलों का बुके दिया और शॉल पहनाकर स्वागत किया. इस दौरान दोनों एक दूसरे से गले भी मिले.

 

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और सीरीज के आखिरी मैच में नवादा के लाल ओपनर बैट्समैन ईशान किशन की जबरदस्त पारी देखने को मिली थी. ईशान किशन ने बांग्लादेश की लंका लगा दी और महज 85 गेंदों में शतक पूरा किया था. जिसके बाद धुंआधार बेटिंग करते हुए ईशान ने दोहरा शतक लगाया और इसी के साथ क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. बांग्लादेश के गेंदबाजों की ईशान ने जमकर धुनाई की और महज 126 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया था. बता दें कि ईशान ने 131 गेंदों में कुल 210 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 24 चौके व 10 छक्के शामिल थे. ईशान का यह पहला वनडे शतक था और उन्होंने इसी के साथ 10वें मैच में दोहरा शतक बनाकर नया रिकॉर्ड भी बना लिया था.

ये भी पढ़ें-'नवादा के लाल' ईशान किशन ने लगाया दोहरा शतक, तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

3 खिलाड़ी, जिन्होंने लगाया दोहरा शतक

  • ईशान किशन- ईशान ने 126 गेंदों पर दोहरा शतक लगाया. ईशान दोहरा शतक लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं, उनसे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा दोहरा शतक लगा चुके हैं.
  • क्रिस गेल- ईशान से पहले टॉप पर क्रिस गेल का नाम शामिल था, जिन्होंने 138 गेंदों पर दोहरा शतक लगाया था. गेल ने यह दोहरा शतक 2015 में जिंम्बाब्वे के खिलाफ लगाया था.
  • वीरेंद्र सहवाग- भारतीय टीम के धुंआधार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 140 गेंदों पर दोहरा शतक लगा चुके हैं.