News Nation Logo

चिराग पासवान ने किया दावा 10 नवंबर को बिहार में BJP-LJP की सरकार बनेगी, वोटकटवा कहने पर कही ये बात

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan)  ने भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा उनकी पार्टी के लिये ‘वोटकटआ’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर नाखुशी व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुश करने के लिये किया जा रहा है

Bhasha | Updated on: 19 Oct 2020, 08:55:34 PM
chirag paswan

चिराग पासवान (Photo Credit: ANI)

पटना:

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan)  ने भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा उनकी पार्टी के लिये ‘वोटकटआ’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर नाखुशी व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुश करने के लिये किया जा रहा है . चिराग ने दावा किया कि लोक जनशक्ति पार्टी बिहार चुनाव में जदयू से ज्याद सीटें जीतेगी.

चिराग ने कहा, ‘मुझे दुख है कि लोजपा के खिलाफ वोटकटआ शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है . उन्हें बुद्धिमता का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ किसी को खुश करने के लिये ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए .’  लोजपा नेता (LJP Leader)  ने ‘पीटीआई भाषा’से कहा, ‘‘मुझे फर्क नहीं पड़ता कि भाजपा के नेता क्या कहते हैं क्योंकि वे मुख्यमंत्री के शब्द बोल रहे हैं .’

इसे भी पढ़ें: Grand Challenges Annual Meeting को पीएम मोदी ने किया संबोधित, विज्ञान को लेकर कही ये अहम बातें

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित भाजपा के कई नेताओं ने लोजपा को ‘वोटकटआ’ कहा है . भाजपा नेताओं का कहना है कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ करीबी होने का दावा करके लोजपा मतदाताओं के मन में भ्रम पैदा करने का प्रयास कर रही है.

चिराग पासवान का कहना है कि उनके उपर पिता की शानदार राजनीतिक विरासत को आगे ले जाने की जिम्मेदारी है. उन्होंने बार बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी अटूट निष्ठा का प्रदर्शन किया है और खुद को प्रधानमंत्री का ‘हनुमान’ बताया है.

चिराग का कहना है कि 10 नवंबर के बाद अंतत: भाजपा-लोजपा की सरकार ही बिहार में बननी है . उन्होंने भाजपा नेताओं को सही शब्दों का प्रयोग करने की सलाह भी दी . लोजपा नेता ने प्रारंभ में कहा था कि वह चुनाव में भाजपा के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेंगे हालांकि उन्होंने करीब आधा दर्जन सीटों पर भाजपा के खिलाफ प्रत्याशी खड़े किये हैं .

और पढ़ें:भारत की ओर से हिरासत में लिया गया चीनी सैनिक जल्द ही छोड़ा जाएगा, जानें क्यों?

लोजपा ने अब तक 95 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की है . चिराग पासवान ने सोमवार को कई ट्वीट के माध्यम से नीतीश कुमार पर निशाना साधा .उन्होंने आरोप लगाया कि सिर्फ़ कुर्सी के खेल ने पिछले 5 साल बिहारियों को बर्बाद किया.

उन्होंने साथ ही दावा किया कि लोक जनशक्ति पार्टी बिहार चुनाव में जदयू से ज्याद सीटें जीतेगी . लोजपा नेता ने कहा, ‘ आप सभी के स्नेह आशीर्वाद और साथ से बिहार में जदयू से ज़्यादा सीटें लोजपा जीतेगी और ‘‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’’ के संकल्प के साथ नया बिहार और युवा बिहार बनाएगी.’

बहरहाल, राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने चिराग के साथ न्याय नहीं किया . 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Oct 2020, 08:55:34 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.