News Nation Logo
Banner

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में युवा बिहारी बनकर उतरे चिराग पासवान

सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी ताकत और पकड़ बनाने के लिए जोर लगाने में जुट गई हैं.

By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 28 Feb 2020, 10:35:36 AM
Chirag Paswan

Chirag Paswan (Photo Credit: News State)

Patna:

इस साल अक्टूबर- नवंबर में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसको लेकर माहौल अभी से तैयार होने लगा है. सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी ताकत और पकड़ बनाने के लिए जोर लगाने में जुट गई हैं. ऐसे में सोशल मीडिया के जरिए भी एजेंडा सेट किया जा रहा है. इस कड़ी में लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया पर अपना नाम चिराग पासवान के जगह युवा बिहारी चिराग पासवान कर दिया है.

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) नेता चिराग पासवान ने राज्य में 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' यात्रा की शुरुआत की है. यात्रा को लेकर चिराग पासवान ने कहा था कि हम पूरे रोड मैप के साथ लोगों के पास जाएंगे और एक टॉल फ्री नंबर की भी घोषणा करेंगे, ताकि किसी भी समस्या को लेकर कोई भी हमें अपना सुझाव दे सके.

यह भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा : बिहार के युवक की मौत, सब्जी लेकर लौटते समय भीड़ से हो गया सामना

इस यात्रा की शुरुआत वैशाली और मुजफ्फरपुर से हुई है. 14 अप्रैल को गांधी मैदान में इस यात्रा का समापन होगा. उन्होंने कहा कि हम एक विजन डॉक्यूमेंट ड्राफ्ट करने जा रहे हैं, जिसमें प्रदेश के कमेटी के लोग शामिल हैं. 10 से 12 लड़के-लड़कियों का ग्रुप बनाकर हम लोग कॉलेज में जाएंगे और बात करेंगे कि बिहार में कौन-कौन से चीजों की जरूरत है और वो क्या देखना चाहते हैं.

दिल्ली हिंसा पर दी अपनी प्रतिक्रिया

दिल्ली हिंसा पर मंगलवार देर शाम दिल्ली में प्रतिक्रिया देते हुए चिराग पासवान ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व को कपिल मिश्रा पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस तरह अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा का बयान आया, उससे सामाजिक समरसता बिगड़ती है. ऐसे नेताओं पर भाजपा आलकमान को रोक लगानी चाहिए.

बता दें कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' पर जोर दे रहे हैं. वहीं, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार लगातार बिहार में रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. हालांकि इस दौरान कन्हैया कुमार पर कई बार हमले की घटना भी सामने आई. इधर, प्रशांत किशोर की भी एंट्री ने बिहार चुनाव को रोचक बना दिया है.

First Published : 28 Feb 2020, 10:35:36 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Chirag Bihar Election
×