logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

चिराग पासवान ने उमेश कुशवाहा पर किया हमला, बयान को बताया 'शर्मनाक'

वैशाली जिले के हाजीपुर से खबर सामने आई है, जहां पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने आए लोजपा आर सुप्रीमो चिराग पासवान ने जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा पर हमला बोला है.

Updated on: 29 Nov 2022, 01:41 PM

highlights

. चिराग पासवान ने उमेश कुशवाहा पर किया हमला

. उमेश कुशवाहा के बयान को बताया बेतुका 

Vaishali:

वैशाली जिले के हाजीपुर से खबर सामने आई है, जहां पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने आए लोजपा आर सुप्रीमो चिराग पासवान ने जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा पर हमला बोला है. दरअसल, कुढ़नी जाने के दौरान ग़ोरौल में जदयू कार्यकर्ताओं ने जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को रोककर उनका जोरदार स्वागत किया. कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद उमेश कुशवाहा ने पत्रकारों के सवाल का जवाब भी दिया. जब उनसे पूछा गया कि पशुपति कुमार पारस ने 8 लोगों की मौत के मामले में कहा है कि शराबबंदी फेल है. उमेश कुशवाहा ने कहा कि देखिए इसके जरा सकारात्मक रूप भी देखिए शराबबंदी का, छिटपुट घटनाएं तो होती रहती है. कुछ असामाजिक लोग भी होते हैं, लेकिन जब से शराब बंदी कानून आया है, तब से कितना सकारात्मक परिवर्तन आया है. पहले लोग जो शराब पीकर रोड पर आते थे, नाचते थे और बहुत सारी चीजें सामने आती थी, लेकिन आज किस तरह से हर परिवार समृद्धि हो रहे हैं. जो पहले दारू पीते थे, वह सब लोग पीना बंद कर चुके हैं. उनके परिवार की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी हो रही है और वह समृद्ध हो रहे हैं. बाल बच्चा खुशहाल हो रहा है, काफी सकारात्मक परिणाम है. 

यह भी पढ़ें-कुढ़नी उपचुनाव में BJP की जमानत होगी जब्त - मंत्री जमा खान

उमेश कुशवाहा के इस बयान पर जब चिराग से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह बयान बेहद शर्मनाक है, जब ऐसी घटना को छोटी मोटी घटना कहते हैं. दूसरी बात यहां सड़क हादसे ज्यादा हो रहे हैं या बिहार के हर एक जिले में हो रहे हैं. क्या इसकी जांच हो रही है कि जो लोग ऐसे हादसों के जिम्मेवार हैं, जो ड्राइवर शराब के नशे में गाड़ियां चला रहे हैं क्योंकि कई जगह से जानकारी आई है कि मृतक के परिजनों के परिवार वालों बताते हैं कि संभवत उसने शराब पी रखी है, नशे का सेवन कर रखा है. 

बता दें कि बिहार में शराबबंदी को लेकर पक्ष-विपक्ष दोनों ताबड़तोड़ बयान दे रहे हैं. जदयू के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा ने शराबबंदी को पूरी तरह फेल बताया था. जिसके बाद बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने भी अपने बयान में स्पष्ट कर दिया था कि बिहार में शराबबंदी फेल है. विपक्ष की ओर से पशुपति कुमार पारस ने यहां तक मांग किया कि अगर शराबबंदी फेल है, तो सरकार को शराबबंदी तोड़ देना चाहिए क्योंकि शराब पीकर ही ट्रक चालक ने घटना को अंजाम दिया था. इसी सवाल के जवाब में उपेंद्र कुशवाहा ने 8 लोगों की मौत को छिटपुट घटना करार दिया है. इन सारे नेताओं ने वैशाली में ही ये बयान दिए हैं. जाहिर है विश्व को गणतंत्र की पाठ पढ़ाने वाली वैशाली की धरती पर नेताओं को जो लगता है, वही बोल जाते हैं और फिर बाद में बखेड़ा खड़ा हो जाता है.