logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पूर्णिया में बम से खेल रहें थे बच्चे, बम निरोधक दस्ता ने किया डिफ्यूज

पूर्णिया में उस वक्त अफरातफरी का मौहल हो गया जब खेल रहे बच्चे को एक कीचड़ में पड़े एक बैग में बम मिला जिसे खिलौना समझ बच्चे उससे खेलने लग गए तब ही लोगों की नजर उस पड़ गई. मौके पर पहुंची बम निरोधक दस्ता ने दो हैंड ग्रेनेड बम को डिफ्यूज किया.

Updated on: 06 Dec 2022, 11:13 AM

Purnia:

पूर्णिया में उस वक्त अफरातफरी का मौहल हो गया जब खेल रहे बच्चे को एक कीचड़ में पड़े एक बैग में बम मिला जिसे खिलौना समझ बच्चे उससे खेलने लग गए तब ही लोगों की नजर उस पड़ गई और फिर इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची बम निरोधक दस्ता ने दो हैंड ग्रेनेड बम को डिफ्यूज किया. लेकिन सवाल ये है कि आखिर वो बम यहां आया कैसे कौन इसे कीचड़ में फेंक कर चला गया या फिर ये किसी की आपराधिक घटना को अंजाम देने की साजिश थी.  

मामला पूर्णिया के रूपौली थाना के मतेली गांव की है. जहां कदई धार में दो निष्क्रिय हैंड ग्रेनेड बम मिला है. घटना की सूचना मिलते ही रुपौली थाना प्रभारी महादेव कामत समेत पुलिस बल मौके पर पहुंची और बम जप्त कर लिया गया. जिसके बाद पूर्णिया से बम निरोधक दस्ता रुपौली पहुंची और बम को डिफ्यूज कर दीया.  

रुपौली के थाना प्रभारी ने महादेव कामत ने कहा कि कदई धार के पास कुछ बच्चे बकरी चरा रहे थे. तभी कीचड़ में फंसे एक छोटे से बैग में तीन-चार साल पुराना जंग लगा दो निष्क्रिय हैंड ग्रेनेड बम पाया गया . इसके बाद बच्चे उस थैले को निकालकर उस बम से खेलने लग गए. जिसके बाद इसकी सूचना रुपौली थाना को दी गई और बम निरोधक दस्ता की टीम ने बम को डिफ्यूज कर दिया . वहीं, एसपी आमिर जावेद भी मौके पर पहुंचे. आपको बता दें कि, एसपी ने इस मामले की गहराई से जांच करने का निर्देश अदिकारियों को दे दिया है. लेकिन सवाल ये सवाल उठता है कि यह बम आखिर वहां कैसे आया. हालांकि, बम काफी पुराना था और निष्क्रिय बताया जा रहा है. मगर सोचिए अगर ये बम निष्क्रिय नहीं होता तो आज कितनी बड़ी घटना हो सकती थी, कितनों की जान जा सकती थी. 

रिपोर्ट - किशोर कुमार