logo-image

पटना के प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को आने की इजाजत नहीं, डर रहे पैरेंट्स

अभिभावक अभी बच्चों को स्कूल भेजना नहीं चाह रहे हैं. साथ ही शहर के कई स्कूलों में कंपार्टमेंटल परीक्षा का सेंटर भी है. इस वजह से भी अभी सीनियर बच्चों को स्कूल आकर डाउट क्लियर करने की सुविधा नहीं मिल रही है.

Updated on: 28 Sep 2020, 11:29 AM

पटना:

कोरोना संकट की वजह से लगाया गया लॉकडाउन अब धीरे-धीरे अनलॉक किया जा रहा है. अनलॉक- 4 के तहत 9वीं क्लास से 12वीं तक के बच्चों के लिए अपने शिक्षकों से सलाह और डाउट क्लियर करने को लेकर स्कूल खोलने की अनुमति दी गयी है. सरकार की ओर से कोरोना से बचाव की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए स्कूल खोलने की अनुमति दी गयी.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव बिहार: NDA में तय हुआ सीटों का बंटवारा, 104 पर JDU तो 100 पर लड़ेगी BJP

वहीं देखा जा रहा है कि शहर के ज्यादातर अभिभावक अभी बच्चों को स्कूल भेजना नहीं चाह रहे हैं. साथ ही शहर के कई स्कूलों में कंपार्टमेंटल परीक्षा का सेंटर भी है. इस वजह से भी अभी सीनियर बच्चों को स्कूल आकर डाउट क्लियर करने की सुविधा नहीं मिल रही है. कुछ स्कूलों ने कहा कि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होने और फर्स्ट टर्म एग्जाम होने के बाद बच्चों को स्कूल आकर शिक्षकों से सलाह लेने की अनुमति दी जायेगी.

यह भी पढ़ें : देश समाचार Unlock 5.0 की गाइडलाइंस का आज हो सकता है ऐलान, मिल सकती हैं ये छूट

दरअसल, बिहार में स्कूल खोलने के लिए सरकार ने इजाजत दे दी है. स्कूल तो खूलने लगे है, लेकिन बच्चे अभी स्कूल में नहीं आ रहे है. इसकी वजह है कोरोना संक्रमण का डर जो लोगों के जेहन में बैठ गया है. पैरेंट्स अपने बच्चों को अभी स्कूल नहीं भेजना चाहते. उनको कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का डर है.