logo-image

प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, मौत के बाद पहुंचे डॉक्टर

बताया जा रहा है कि प्रसव पीड़ा से परेशान महिला को परिजनों ने सुबह 7 बजे अस्पताल में भर्ती किया. लेकिन महिला चिकित्सक साढ़े दस बजे अस्पताल पहुंचीं.

Updated on: 02 Sep 2019, 03:58 PM

पटना/मोतिहारी:

बिहार के मोतिहारी सदर अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से प्रसव के लिए आयी महिला की मौत हो गयी है. बताया जा रहा है कि प्रसव पीड़ा से परेशान महिला को परिजनों ने सुबह 7 बजे अस्पताल में भर्ती किया. लेकिन महिला चिकित्सक साढ़े दस बजे अस्पताल पहुंचीं. तबतक पीड़ा से तड़पती महिला की मौत हो गयी. मौत के बाद पहुंची महिला चिकित्सक ने अस्पताल में आठ बजे आने की बात कही तो अस्पताल के उपाधीक्षक ने महिला चिकित्सक पर लापरवाही बरतने की बात कही है.

यह भी पढ़ें- दहेज लोभियों ने लालच में विवाहिता को दिया जहर, अब फरार है परिवार

जानकारी के अनुसार पूर्वी चम्पारण के ढाका रेफरल अस्पताल से रेफर हो कर महिला मोतिहारी सदर अस्पताल आयी थी. प्रसव पीड़ा से परेशान महिला ढाका के झौआराम गांव की निवासी थी. सुबह सात बजे महिला को परिजन सदर अस्पताल लेकर पहुंचे. सदर अस्पताल में परिजन महिला चिकित्सक को खोज करते रहे. महिला की गंभीर हालत की सूचना अस्पताल के कर्मियों ने चिकित्सक को दी लेकिन वे निजी प्रैक्टिस में व्यस्त रहीं. अंततः प्रसव पीड़ा से परेशान महिला ने 9.50 बजे दम तोड़ दिया. तब जाकर महिला चिकित्सक अस्पताल में पहुंचीं.

धरती के भगवान मने जाने वाले डॉक्टर की मोतिहारी में लापरवाही सामने आई है. सूचना के बाद भी डॉक्टर समय से नहीं पहुंचीं और महिला की मौत हो गयी. मौत के बाद पहुंची महिला चिकित्सक ने अस्पताल में आठ बजे आने की बात कही. वहीं सदर अस्पताल के उपाधीक्षक महिला की मौत का जिम्मेवार महिला चिकित्सक को मानते हैं और कारवाई की बात कह रहे हैं. बतादें आज से तीन दिन पहले डीएम के निर्देश पर सदर अस्पताल की व्यवस्था की जांच हुई थी. जिसमे कई डॉक्टर गायब मिले थे कारवाई की बात भी हुई लेकिन कोई सुधार नहीं दिखा.