logo-image

जेपी की 120वीं जयंती पर नागालैंड पहुंचे मुख्यमंत्री, पारंपरिक पोशाक में नजर आए नीतीश

लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 120वीं जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नागालैंड के दीमापुर पहुंचे. मुख्यमंत्री यहां के पारंपरिक पोशाक में दिखे. वहीं, उनके साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद थे.

Updated on: 11 Oct 2022, 04:28 PM

Patna:

जयप्रकश नारायण की जयंती को लेकर बिहार में राजनीति ने अलग ही मोर ले लिया है.पक्ष और विपक्ष दोनों ही बस ये बताने में लगे हैं कि वो जेपी के सपनों को पूरा कर रहें हैं. जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार दौरे पर हैं तो दूसरी तरफ लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 120वीं जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नागालैंड के दीमापुर पहुंचे. जहां वो जेपी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. मुख्यमंत्री यहां के पारंपरिक पोशाक में दिखे. वहीं, उनके साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद थे.

इस मौके पर उन्होंने जयप्रकश नारायण को नमन किया और श्रद्धांजलि दी. उन्हें याद करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आजादी की लड़ाई में और देश को आगे बढ़ाने में जेपी की भूमिका महत्वपूर्ण है. जेपी तीन साल नागालैंड में रहे ये कोई मामूली बात नहीं है.   

नागालैंड के लोग अक्सर बिहार आते रहते हैं और हम से बात होती रहती है. जयप्रकाश नारायण के प्रति नागालैंड के लोगों में काफी श्रद्धा का भाव है. नागालैंड में जेपी की जयंती पर हर साल कार्यक्रम होता है लेकिन इस बार इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुझे आमंत्रित किया गया तो हम यहां आए हैं.