News Nation Logo
Banner

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आई प्रदेश के लोगों की याद, 5 साल बाद फिर से लगाया जनता दरबार

बिहार ( Bihar ) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 5 साल के बाद प्रदेश की जनता की याद आई है. जनता के लिए आज दोबारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) के दरवाजे खोल दिए गए हैं.

Rajnish Sinha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Jul 2021, 01:00:07 PM
Nitish Kumar Janta Durbar

CM नीतीश को आई प्रदेश के लोगों की याद, 5 साल बाद फिर लगाया जनता दरबार (Photo Credit: ANI)

highlights

  • जनता के लिए खुले नीतीश कुमार के दरबाजे
  • 5 साल बाद CM नीतीश ने लगाया जनता दरबार
  • जनता की शिकायतों पर ऑन द स्पॉट फैसला दिया

पटना:

बिहार ( Bihar ) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 5 साल के बाद प्रदेश की जनता की याद आई है. जनता के लिए आज दोबारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) के दरवाजे खोल दिए गए हैं. 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम को नीतीश कुमार ने फिर से शुरू कर दिया है. यानी लोगों की शिकायतों के लिए सोमवार को नीतीश कुमार ने जनता दरबार ( Janta Durbar ) लगाया है. सचिवालय स्थित 4केजी भवन में जनता दरबार कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है, जहां मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता की शिकायतों पर 'ऑन द स्पॉट' पर कार्रवाई का फैसला ले रहे हैं. मुख्यमंत्री 'ऑन द स्पॉट' लोगों की समस्याओं के निष्पादन का निर्देश पदाधिकारियों को दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें : पहले तेजस्वी ने डोरे डाले, अब श्याम रजक मिले चिराग पासवान से, RJD पका रही सियासी खिचड़ी? 

आज शिक्षा, स्वास्थ्य समेत एक दर्जन विभागों के मामलों को सुना जा रहा है. कार्यक्रम की वेबकास्टिंग भी की जा रही है. नीतीश कुमार के जनता दरबार में सुबह से ही फरियाद लेकर आए लोगों की लंबी कतार लगी है. बिहार के कोने कोने से फरियादियों की भीड़ आई है. कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो, इसके लिए शिकायतकर्ताओं का पहले से रजिस्ट्रेशन कराया गया है. भीड़ रोकने को मीडिया की एंट्री भी नहीं है. सिर्फ कार्यक्रम को ऑनलाइन तरीके से देखा जा सकता है. लोग इस कार्यक्रम को लेकर इतने उत्साहित हैं कि बिना रजिस्ट्रेशन मुख्यमंत्री सचिवालय पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें : बिहार में बाढ के पानी ने अब श्मशान घाटों पर भी बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

आपको बता दें कि 2015 में बड़ी जीत के बाद नीतीश कुमार ने इस कार्यक्रम को बंद कर दिया था. अपने 2006 के कार्यकाल से इस कार्यक्रम को साप्ताहिक रूप से हर सोमवार को विभागीय आधार पर मुख्यमंत्री चलाते रहे थे. बहरहाल इस बार के विधानसभा चुनाव में बुरे प्रदर्शन के बाद नीतीश कुमार को जनता से दूरी का एहसास हुआ है और ऐसे में उनको फिर से जनता की याद आई है. 

First Published : 12 Jul 2021, 01:00:07 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.