logo-image

मुख्यमंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे हादसे में मृतकों के लिए मुआवजे का किया एलान,आश्रितों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपए

सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. वहीं, घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है और मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव तक पहुंचाने की का भी निर्देश जारी किया

Updated on: 25 Jul 2022, 06:40 PM

Patna:

सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही बस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिसमें बिहार के 8 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई है. इस हादसे में जिनकी मौत हुई है वो सभी बिहार के रहने वाले थे. जहां उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए हादसे पर दुख व्यक्त किया था. वहीं अब सीएम नीतीश कुमार ने हादसे पर दुःख जताते हुए मुआवजे का एलान किया है. 

उन्होंने मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. वहीं, घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है और मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव तक पहुंचाने की व्यवस्था करने का भी निर्देश जारी किया है. इस हादसे को दुखद बताते हुए उन्होंने पीड़ित परिवार को इस दुख की घड़ी में धैर्य रखने की शक्ति देने की प्रार्थना ईश्वर से की.वहीं, मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की.

बता दें कि, सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही बस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिसमें बिहार के 8 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई है. मृतकों में सीतामढ़ी के भी निवासी शामिल है. सोमवार की सुबह ये बड़ा हादसा हुआ है. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर खड़ी डबल डेकर बस को दूसरी बस ने जोरदार टक्कर मार दी. इसमें बिहार से दिल्ली जा रहे 8 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 18 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. मरने वालों में दो महिलाएं और एक बच्ची भी शामिल हैं.    

हादसा इतना भीषण था कि डबल डेकर बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. ये बस बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही थी. यह हादसा लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास हुआ है. घायलों को सीएचसी हैदरगढ़ में भर्ती कराया गया था. मिल रही जानकारी के अनुसार दोनों डबल डेकर बस बिहार के सीतामढ़ी और सुपौल से दिल्ली जा रही थी. तभी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास पहले से खड़ी डबल डेकर बस को दूसरी बस ने टक्कर मार दी.