logo-image

छठ पूजा के दौरान बिहार में सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल,4 की गोली मारकर हत्या

इन सब के होते हुए भी राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आईं अपराधिक खबरों ने पुलिसिया दावे की हवा निकाल दी.

Updated on: 03 Nov 2019, 02:29 PM

Patna:

बिहार में छठ के महापर्व को देखते हुए प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी. लेकिन इन सब के होते हुए भी राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आईं अपराधिक खबरों ने पुलिसिया दावे की हवा निकाल दी. अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में पर्व के दौरान तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया. इसके अलावा अपराधियों ने चार लोगों को गोली मारकर घायल भी कर दिया. उधर, सासाराम में बम विस्‍फोट में दो लोग जख्‍मी हो गए.

युवक को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

छठ के दौरान राजधानी पटना की सुरक्षा व्‍यवस्‍था की भी पोल खुल गई. अपराधियों ने पटना के आलमगंज थाना क्षेत्र में रवि बेलदार की पीट-पीटकर हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया. इस मामले में आरोपित जगलाल चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें- बिहार : मुख्यमंत्री आवास में छठ को लेकर उत्साह, राबड़ी आवास पर उदासी

दो युवकों की हत्याकर उतारा मौत के घाट

बेखौफ अपराधियों ने सीतामढ़ी में दो युवकों की हत्‍या कर दी. सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र के पुरंदाहा पूर्वी पंचायत स्थित मुशहरनिया गांव में गोली मारकर एक युवक राकेश दास (30) की हत्‍या कर दी गई. घटना शनिवार देर रात की बताई गई है. उधर, सीतामढ़ी के ही बथनाहा के चकावे गांव में एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई. शनिवार की शाम मारे गए युवक की पहचान चकवा गांव निवासी हिमांशु शेखर उर्फ रूपेश (38) के रूप में की गई है. हत्‍या उस वक्‍त की गई, जब हिमांशु छठ घाट गया था. पहले से घात लगाए अपराधियों ने उसे भून डाला.

आरा में हत्‍यारोपी की हत्‍या की कोशिश

आरा के चौरी थाना क्षेत्र के डिलिया गांव निवासी कामता सिंह को अपराधियों ने गोली मार दी. वह तीन महीना पहले हुई एक हत्‍या का आरा है छठ पर्व को लेकर वह गांव आया था. उसे घेरकर गोली मार दी गई.

समस्‍तीपुर व बेगूसराय में तीन को गोली मारी

समस्तीपुर के हलई ओपी के केसो नारायणपुर में भूमि विवाद में एक किसान को गोली मार दी गई. उसे नाजुक हालत में दरभंगा मेडिकल कॉलेज व अस्‍पताल रेफर किया गया है. उधर, बेगूसराय के बखरी स्थिम इमादपुर घाट पर डांस करने को लेकर विवाद हुआ. विवाद इतना बढ़ा कि दो युवकों को गोली मार दी गई. दोनों का इलाज स्‍थानीय सदर अस्पताल में चल रहा है.

सासाराम में बम विस्‍फोट

सासाराम नगर थाना क्षेत्र के सब्जी सराय मोहल्ला में रविवार को एक मकान में बम विस्फोट हो गया. घ्‍ज्ञअन्‍ज्ञ घटना में दो लोग जख्‍मी हो गए. एसडीपीओ हृदय कांत ने बताया कि पूरे एरिया को सील कर छापेमारी की जा रही है.