logo-image

बिहार में छापेमारी से दहला शराब तस्करों का गैंग, यूपी से नदी के रास्ते कर रहे थे तस्करी

बिहार के छपरा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल बिहार में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिर एक बार छपरा से अवैध शराब का मामला सामने आया है.

Updated on: 03 Mar 2023, 05:38 PM

Chapra :

बिहार के छपरा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल बिहार में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिर एक बार छपरा से अवैध शराब का मामला सामने आया है. लगातार दबिश के बाद भी शराब तस्कर नए-नए हथकंडे अपनाकर शराब तस्करी में लगे हैं. जिला प्रशासन ने जमीनी मार्ग पर अपनी कड़ी नजर रखी हुई है, इसलिए अब नदी के रास्ते बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी शुरू हो गई है.

आपको बता दें कि छपरा पुलिस ने होली से ठीक पहले शराब की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने डोरीगंज के पास के गांव से 5 लाख की विदेशी शराब एक नाव से जब्त की है. तस्कर नदी के रास्ते उत्तर प्रदेश से शराब की तस्करी कर रहे थे, तभी गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने यह शराब बरामद किया है. हालांकि शराब तस्कर पुलिस की गिरफ्त में आने से पहले फरार होने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें: निरहुआ पर चढ़ा होली का रंग, ये भोजपुरी सॉन्ग कर देगा आपको थिरकने पर मजबूर

नाव से इतना बोतल बरामद

दरअसल, डोरीगंज थाना पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर नदी के रास्ते शराब की तस्करी की जा रही थी. इसके बाद पुलिस ने बलवन टोला गांव के पास गंगा नदी में एक नाव का पीछा किया और एक नाव को जब्त कर लिया. हालांकि इस दौरान नाविक नाव से कूदकर भागने में सफल रहा. पुलिस ने नाव की तलाशी ली तो नाव में 521 बोतल विदेशी शराब मिली। इस मामले में उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि सड़क पर स्कैनर तलाशे जाने के कारण तस्कर अब नदी से शराब की तस्करी करना सुरक्षित मान रहे हैं. हालांकि अब रिवर पेट्रोलिंग बोट्स के जरिए नदी में भी छापेमारी की जा रही है.

इतनी थी बरामद शराब की कीमत 

आपको बता दें कि उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई. साथ ही जब्त 521 बोतल कि अंग्रेजी शराब की अनुमानित कीमत 5 लाख रुपए बताई जा रही है. इधर, आबकारी विभाग की टीम द्वारा गंगा नदी में लगातार की जा रही छापेमारी से शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है. बता दें कि पिछले हफ्ते भी आबकारी विभाग द्वारा गंगा नदी में छापेमारी कर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब से भरी एक नाव जब्त की गई थी और दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया था.