News Nation Logo

किसान आंदोलन पर बोले नीतीश- बातचीत से समस्या का हल निकाले केंद्र

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar CM Nitish Kumar ) ने सोमवार को किसान विरोधी कानूनों के विरोध में हो जारी प्रदर्शन (anti-farm laws protest) को लेकर बड़ा बयान दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Jul 2021, 11:35:12 PM
Nitish Kumar

Nitish Kumar (Photo Credit: ANI)

highlights

  • किसान आंदोलन को लेकर बोले बिहार के सीएम नीतीश कुमार 
  • नीतीश कुमार ने कहा कि सभी को बोलने का अधिकार है 
  • नीतीश कुमार बोले- केंद्र बातचीत के माध्यम से निकाले हल 

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar CM Nitish Kumar ) ने सोमवार को किसान विरोधी कानूनों के विरोध में हो जारी प्रदर्शन (anti-farm laws protest) को लेकर बड़ा बयान दिया है. नीतीश कुमार ने कहा कि सभी को बोलने का अधिकार है और लोगों को चर्चा के माध्यम से ही आश्वस्त करना होगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ( Central Govt ) पहले ही (किसानों से) बातचीत कर चुकी है. सरकार की नीतियां किसी के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन लोगों में भावनाएं हैं इसलिए उनसे फिर से बातचीत होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :दिल्ली एनसीआर दिल्ली में बारिश से आफत, पानी में सेल्फी लेने उतरे युवक की डूबकर मौत

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को लंबे समय से चल रहे किसान आंदेलन को लेकर कहा कि कृषि नीति किसी के खिलाफ नहीं है. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि बातचीत कर हल निकाला जाना चाहिए. पटना में सोमवार को 'जनता दरबार' में शामिल होने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन कुछ राज्यों की बात है. पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा, ये कुछ राज्यों की बात है. कुछ इलाकों में नई कृषि नीति को लेकर विरोध है. हर किसी को अपनी बात को रखने का अधिकार है. केंद्र सरकार ने कई बार बातचीत की है. आगे भी बातचीत कर लें. केंद्र सरकार की कृषि नीति, किसी के खिलाफ नहीं है लेकिन कई इलाकों के लोगों के मन में इसको लेकर अलग-अलग भावना है तो फिर से बातचीत कर इसका समाधान निकाला जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोरोना के दौर में निरंतर आंदोलन करना ठीक नहीं है. पत्रकारों, मंत्रियों के फोन टैपिंग के संबंध में पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सब अच्छी बात नहीं है. मेरे हिसाब से किसी को इस तरह से डिस्टर्ब करना अच्छी बात नहीं है, ये बिल्कुल बेकार बात है. फोन टैपिंग को लेकर संसद में हो रहे हंगामे के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तो शुरू से ही कह रहे हैं कि ये जो नई तकनीक आई है इसके नफे, नुकसान पर भी गौर करना चाहिए.

यह भी पढ़ें :दिल्ली एनसीआर दिल्ली में बारिश से आफत, पानी में सेल्फी लेने उतरे युवक की डूबकर मौत

पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों को कम करने के लिये टैक्स कम करने के संबंध में पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, अभी हमने इसपर गौर नहीं किया है, रेट तो बढ़ रहा है लेकिन आपलोग जो सुझाव दे रहे हैं तो इस पर परामर्श किया जा सकता है. आपस में पहले हमलोग बात करेंगे, उसके बाद उसका क्या रास्ता है, किस तरह से लोगों को राहत मिल सकती है, उस पर गौर करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Jul 2021, 04:53:50 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.