News Nation Logo
Banner

रेलवे का चीफ इंजीनियर निकला अकूत संपत्ति का मालिक, CBI रेड में खुलासा

सीबीआई ने इंजीनियर के पटना स्थित आवास और ससुराल के अलावा बिहार शरीफ स्थित पैतृक घर को भी खंगाला. तलाशी में 76 लाख नगद के अलावा जमीन-मकान के 15 कागजात हाथ लगे हैं. करीब 50 लाख के सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद होने की खबर है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 26 Nov 2020, 11:35:23 AM
CBI Raid in Bihar

CBI रेड (Photo Credit: न्यूज नेशन )

पटना:

सीबीआई ने बिहार में रेलवे का चीफ इंजीनियर के घर छापा मारा. सीबीआई की छापेमारी में यह खुलासा हुआ कि आरोपी इंजीनियर ने आय से 183 फीसदी अधिक कमाई कर ली. बता दें कि सीबीआई ने बुधवार को करप्ट अफसरों के खिलाफ देशभर में छापेमारी की थी. भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के तहत बुधवार को सीबीआई ने पूर्व मध्य रेल, हाजीपुर में तैनात चीफ इलेक्ट्रिकल इंजीनियर रविश कुमार के ठिकाने पर छापेमारी की. आय से 183 प्रतिशत अधिक संपत्ति मामले में यह कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में एक कोरोना संक्रमित मिलने पर 50 मीटर क्षेत्र होगा सील

सीबीआई ने इंजीनियर के पटना स्थित आवास और ससुराल के अलावा बिहार शरीफ स्थित पैतृक घर को भी खंगाला. तलाशी में 76 लाख नगद के अलावा जमीन-मकान के 15 कागजात हाथ लगे हैं. करीब 50 लाख के सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद होने की खबर है. पटना के कुम्हरार स्थित संदलपुर-अलकापुरी के घर और पत्रकारनगर स्थित ससुराल से करीब 76 लाख रुपए मिले हैं. 

यह भी पढ़ें : निवार तमिलनाडु-पुडुचेरी की ओर बढ़ा, चेन्नई, कुड्डलोर में तेज हवाएं

आरोपी इंजीनियर के ससुर लेबर कमीश्नर के पद से सेवानिवृति हैं. उनके यहां से भारी मात्रा में नगदी बरामद हुआ है. पूर्व मध्य रेल, हाजीपुर में तैनात चीफ इलेक्ट्रिकल इंजीनियर रविश कुमार ने अपने और परिजनों के नाम पर वर्ष 2009 से अक्टूबर, 2020 तक रेलवे में तैनाती के दौरान भारी मात्रा में चल-अलच संपत्ति बनाई.

 

First Published : 26 Nov 2020, 11:35:23 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.