logo-image

CBI ने लालू प्रसाद यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को किया गिरफ्तार

केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के तत्कालीन ओएसडी भोला यादव को नौकरी के लिए कथित जमीन के मामले में गिरफ्तार किया.

Updated on: 27 Jul 2022, 11:27 AM

highlights

  • भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू यादव के ओएसडी रहे थे
  • उस समय लालू यादव केंद्रीय रेल मंत्री थे
  • मई माह में लालू यादव से जुड़ीं 17 जगहों पर छापेमारी की थी

 

 

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के तत्कालीन ओएसडी (OSD) भोला यादव ( Bhola Yadav) को नौकरी के लिए कथित जमीन के मामले में गिरफ्तार किया. बिहार (Bihar) में करीब चार जगहों पर तलाशी जारी है. बिहार में पटना और दरभंगा में चार जगहों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू यादव के ओएसडी रहे थे. उस समय लालू यादव केंद्रीय रेल मंत्री थे. तभी रेलवे में भर्ती घोटाला हुआ था. इस घोटाले में आरोपी भोला यादव का नाम सबसे आगे है.

नौकरी लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट

गौरतलब है कि ये मामला भर्ती घोटाले संबंधित है. ऐसा आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते समय नौकरी लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट लिए थे. सीबीआई ने इस मामले में जांच के बाद बीते दिनों लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर मामले दर्ज किए गए, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले नौकरी दी गई. 

सीबीआई ने लालू के ठिकानों पर भी छापेमारी की

सीबीआई ने इससे पहले मई माह में लालू यादव से जुड़ीं 17 जगहों पर छापेमारी की थी. सीबीआई की कार्रवाई करीब 14 घंटे तक जारी रही. ये छापेमारी लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित ठिकानों पर की गई.