logo-image

RJD सुप्रीमो के खिलाफ केस दर्ज, पीएम मोदी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर केस दर्ज किया गया.

Updated on: 04 Mar 2024, 01:29 PM

highlights

  • लालू-तेजस्वी के खिलाफ केस दर्ज
  • पीएम मोदी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी
  • विजय सिन्हा ने लालू पर दी प्रतिक्रिया

Patna:

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. कोई भी पार्टी विपक्ष पर हमला करने का एक मौका नहीं छोड़ रहा है. इस बीच बिहार में सियासी हलचले थमने का नाम ही नहीं ले रही. राजधानी पटना के गांधी मैदान में 3 मार्च को आरजेडी ने जनविश्वास महारैली का आयोजन किया था. इस रैली में आरजेडी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जमकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला किया. इसके साथ ही लालू यादव ने पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी भी कर डाला. लालू के इस टिप्पणी के बाद ही सियासी गर्माहट बढ़ गई और अब भाजपा आरजेडी पर पलटवार करती नजर आ रही है. 

लालू-तेजस्वी के खिलाफ केस दर्ज

साथ ही लालू यादव की आपत्तिजनक टिप्पणी पर गांधी मैदान थाना में शिकायत भी दर्ज कराई गई है. बीजेपी ने लालू के बयान की निंदा करते हुए इसे अपमानजनक करार दिया है. वहीं, इस पर बीजेपी नेता अजय आलोक ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि पीएम मोदी ने बचपन में ही संन्यास ले लिया था और जो भी लोग संन्यास ले लेते हैं, वे दुनिया के सभी बंधनों से मुक्त हो जाते हैं. इसके साथ ही लालू के अभद्र टिप्पणी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है. बता दें कि यह केस बीजेपी के युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण सिंह कल्लू ने दर्ज कराया है. लालू के साथ ही उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ भी केस दर्ज कराया गया है क्योंकि उन्होंने भाषण के दौरान ठाकुर का कुआं कहा था, जिसे सवर्णों के खिलाफ टिप्पणी मानी जा रही है.

लालू यादव ने पीएम मोदी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

आपको बता दें कि जनविश्वास महारैली को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा था कि अगर पीएम मोदी का अपना परिवार नहीं है तो इसमें हम क्या कर सकते हैं? वह राम मंदिर को लेकर डींगे हांकते हैं, लेकिन असल में वे एक सच्चे हिंदू भी नहीं है. हिंदू परंपरा के अनुसार तो माता-पिता के निधन पर बेटे को सिर और दाढ़ी मुंडवाना चाहिए, लेकिन मोदी ने तो अपनी मां के निधन पर ऐसा कुछ भी नहीं किया था.

विजय सिन्हा ने लालू पर दी प्रतिक्रिया

लालू के आपत्तिजनक बयान पर बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लालू यादव समेत आरजेडी नेताओं का इस तरह का बयान सनातन धर्म व पुरानी परंपराओं को कमजोर करने का प्रयास दिख रहा है. वह खुद भ्रष्टाचार के मामले में दोषी हैं और पीएम के खिलाफ ऐसी भाषा उनकी मानसिकता को दर्शाती है.