News Nation Logo
संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

जावेद अख्तर के खिलाफ बिहार में दर्ज हुआ मुकदमा, दिल्ली हिंसा पर दिया था बयान

दिल्ली हिंसा के बाद ताहिर के घर को पुलिस द्वारा सील करने पर जावेद अख्तर ने टिप्पणी की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Mar 2020, 11:05:14 AM
javed akhtar

जावेद अख्तर पर बिहार में मुकदमा दर्ज, दिल्ली हिंसा पर दिया था बयान (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेगूसराय:

बेबाक राय रखने वाले मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) मुश्किलों में फंस गए हैं. दिल्ली हिंसा (Delhi Riots) के बाद आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के घर को सील करने पर दिए विवादित बयान को लेकर उनके खिलाफ बिहार (Bihar) के बेगूसराय में व्यवहार न्यायालय के सीजीएम के पास परिवाद पत्र दायर किया गया है. जिसकी अगली सुनवाई 25 मार्च को रखी गई है. बेगूसराय (Bagusarai) व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता अमित कुमार ने जावेद अख्तर के खिलाफ परिवार पक्ष दायर किया है.

यह भी पढ़ें: निर्भया मामला: दोषियों के लिए आज जारी होगा नया डेथ वारंट, नोटिस पर देना होगा जवाब

दिल्ली हिंसा के बाद ताहिर के घर को पुलिस द्वारा सील करने पर जावेद अख्तर ने टिप्पणी की थी. इसी को लेकर अधिवक्ता ने कहा कि जब देश में ट्रंप आए थे, उस समय दिल्ली में हिंसा कराई गई. जिसमें 40 से ज्यादा जानें गईं, लेकिन जावेद अख्तर ने ताहिर के घर को सील करने पर सवाल उठाते हुए टिप्पणी की थी, जो विभिन्न अखबारों और मीडिया में बात आई थी. अधिवक्ता ने कहा कि इस टिप्पणी ने अपराध को धर्म से जोड़ने का काम किया जो आपत्तिजनक है. इसी को लेकर अधिवक्ता के द्वारा सीजीएम के पास परिवाद पत्र दायर किया गया है.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा की 'तीसरी सीट' करा रही मध्य प्रदेश में दंगल, बीजेपी और कांग्रेस ने कमर कसी

बता दें कि दिल्ली हिंसा के बाद ताहिर हुसैन के खिलाफ पुलिस की इस कार्यवाई पर जावेद अख्तर ने सवाल उठाए थे. उन्होंने विवादित ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, 'कई लोग मारे गए. बहुत से लोग जख्मी हुए. कई घर जला दिए गए. दुकानें लूट ली गईं और कई आश्रय विहीन हो गए, लेकिन पुलिस ने सिर्फ एक घर को सील किया और उसके मालिक की तलाश कर रही है. संयोगवश उसका नाम ताहिर है. दिल्ली पुलिस को एक चीज पर डटे रहने को सलाम.' गौरतलब है कि ताहिर हुसैन के घर से कई आपत्तिजनक सामानों के साथ भारी मात्रा में पत्थर, पेट्रोल बम के बोतल, गुलेल इत्यादि बरामद किए गए थे. ताहिर पर दिल्ली हिंसा में शामिल होने के आरोप लगे हैं.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 05 Mar 2020, 11:05:14 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो