logo-image

Shravani Mela : गंगा घाट से कांवरिया पथ तक बिछेगा कालीन, 11 जगहों पर लगेंगे स्वास्थ्य शिविर

प्रभारी डीएम ने तैयारी की समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि तय समय के अंदर सभी कामों को जल्द से जल्द पूरा करना होगा. उन्होंने कहा गंगा घाट से कांवरिया पथ तक कालीन बिछाई जाएगी.

Updated on: 16 Jun 2023, 10:00 AM

highlights

  • जिला अधिकारी की अध्यक्षता में रखी गई अहम बैठक 
  • सीढ़ी घाट पर बनेगा फाउंटेन 
  • 222 जगहों पर लगाए जाएंगे चापाकल 
  • 6 जगहों पर कांवरियों के ठहरने की व्यवस्था की जाएगी
  • 11 जगहों पर लगेंगे स्वास्थ्य शिविर 
  • कलाकारों का होगा जल्द चयन

Bhagalpur:

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर डीडीसी सह प्रभारी जिला अधिकारी अनुराग कुमार की अध्यक्षता में एक अहम बैठक रखी गई. जिसमें आने वाले लाखों लाख कांवरियों की तमाम मूलभूत सुविधाओं संबंधित विभागों के अधिकारियों के द्वारा कई बिंदुओं पर बात की गई. कावरियों के लिए मूलभूत सुविधाओं में बिजली, पानी सफाई, पेयजल, वाहनो का  पड़ाव, ट्रैफ़िक व्यवस्था, सूचना केन्द्र, कच्ची कांवरिया पथ जैसी बिंदुओं पर बात हुई है. ये बैठक काफी अहम थी क्योंकि 59 दिनों तक चलने वाले श्रावनी मेले की तैयारी को लेकर सारे फैसले लिए जाने थे. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: पटना के बड़े अस्पताल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मचा हड़कंप

सीढ़ी घाट पर बनेगा फाउंटेन 

वहीं, प्रभारी डीएम ने तैयारी की समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि तय समय के अंदर सभी कामों को जल्द से जल्द पूरा करना होगा. उन्होंने कहा गंगा घाट से कांवरिया पथ तक कालीन बिछाई जाएगी. सीढ़ी घाट पर फाउंटेन बनेगा, 5 जगहों पर झरना और 222 जगहों पर चापाकल लगाए जाएंगे. सभी ट्रांसफार्मर को दुरुस्त किए जाएंगे ताकि बिजली पर्याप्त मिल सके साथ ही उन्होंने कहा मेले क्षेत्र में 6 जगहों पर कांवरियों के ठहरने की व्यवस्था की जाएगी. 11 जगहों पर स्वास्थ्य शिविर लगेंगे और डूबने वालों को बचाने के लिए घाट पर गंगा मित्र भी तैनात रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: नीतीश कैबिनेट का आज होगा विस्तार, रत्नेश सदा लेंगे शपथ

कलाकारों का होगा चयन

प्रभारी डीएम अनुराग कुमार ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में प्रत्येक संध्या सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. जिसमें कलाकारों की प्रस्तुति होती है. जिसका चयन बहुत जल्द कर लिया जाएगा. क्षेत्रीय स्तर पर कुछ कलाकारों के फॉर्म जमा हुए हैं. उनका भी चयन किया जाएगा और बाहर से भी कुछ सेलिब्रिटी कलाकार आएंगे जिनकी प्रस्तुति अजगैवी नाथ धाम में होगी. 

रिपोर्ट - अजय कुमार