logo-image

BPSC के नए पैटर्न का अभ्यर्थियों ने किया विरोध, भारी संख्या में छात्रों ने आयोग का किया घेराव

अभ्यर्थियों ने आज आयोग का घेराव किया. बिहार लोक सेवा आयोग दफ्तर के बाहर भारी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे, जहां छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन और हंगामा किया, साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारे भी लगाए.

Updated on: 26 Aug 2022, 05:34 PM

Patna:

BPSC के नए पैटर्न के कारण छात्रों में काफी आक्रोश है. छात्र इसका जमकर विरोध कर रहें हैं. इसको लेकर अभ्यर्थियों ने आज आयोग का घेराव किया. बिहार लोक सेवा आयोग दफ्तर के बाहर भारी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे, जहां छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन और हंगामा किया, साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारे भी लगाए. उन्होंने कहा कि BPSC के प्रारंभिक परीक्षा में परसेंटाइल सिस्टम हटाने की हम मांग कर रहें हैं. इसे रखने से अभ्यर्थीयों  का भविष्य अंधकार में चला जाएगा. इसलिए बिहार लोक सेवा आयोग कट ऑफ मार्क रखें परसेंटेज के नियम को हटा दिया जाए.

आपको बता दें कि, BPSC के 67 वीं PT के लिए नया पैटर्न तैयार किया गया है. इसमें परसेंटाइल सिस्टम ऐड कर दिया गया है, जिसके कारण अब अभ्यर्थियों की नाराज़गी साफ़ तौर पर देखी जा रही है. इनका कहना है कि आयोग की तरफ से हमें आश्वासन भी नहीं दिया जा रहा है. अगर आंदोलन भी करने की नौबत आएगी तो हम वह भी करेंगे. 

दरअसल, पेपर लीक के कारण बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2022 रद्द कर दी गई थी. इसकी नई तारीख का ऐलान तो हो गया, लेकिन इस बार परीक्षा के पैटर्न में कुछ बदलाव किये गए हैं. आयोग का कहना है कि पेपर लीक होने के कारण ही ये फैसला लिया गया है और इस बार किसी तरह की लापरवाही नहीं की जाएगी.