logo-image

BSSC Paper Leak: परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक, 8 साल बाद किया गया एग्जाम का आयोजन

बिहार में चाहें कोई भी परीक्षा हो या किसी भी स्तर का, पेपर लीक का दाग हटने का नाम ही नहीं ले रहा. एक बार फिर से बिहार में परीक्षा का पेपर लीक हो गया.

Updated on: 23 Dec 2022, 04:15 PM

highlights

  • BSSC परीक्षा का पेपर लीक
  • 8 साल बाद परीक्षा का आयोजन
  • 2014 में आई थी वैकेंसी

Patna:

BSSC Paper Leak: बिहार में चाहें कोई भी परीक्षा हो या किसी भी स्तर का, पेपर लीक का दाग हटने का नाम ही नहीं ले रहा. एक बार फिर से बिहार में परीक्षा का पेपर लीक हो गया. दरअसल, 2014 के बाद BSSC की परीक्षा ली जा रही थी, वहीं तृतीय स्नातक की परीक्षा देने जैसे ही परीक्षार्थी बैठे कि एग्जाम सेंटर से पेपर लीक हो गया. यहां तक कि पेपर सोशल मीडिया पर वायरल भी होने लगा. बता दें कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तृतीय स्नातक स्तरीय प्रारंभिक परीक्षा की पहली पाली शुक्रवार सुबह में आयोजित हो रही थी. इसी दौरान पेपर आउट हो गया. यह परीक्षा 2 दिन तक दो शिफ्टों में होनी है. इस एग्जाम में करीब 9 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स शामिल हो रहे हैं. एक बार फिर से पेपर लीक होने के बाद 9 लाख छात्रों के करियर के साथ खिलवाड़ किया गया. 

यह भी पढ़ें- 'बिहार ने आपको इतना बड़ा नेता बनाया और आज डर लग रहा है बड़े ही शर्म की बात' - तारकिशोर प्रसाद

8 साल बाद आयोजित की गई परीक्षा

इससे पहले यह वैकेंसी 2014 में आई थी. करीब 8 साल बाद परीक्षा का आयोजन किया गया था. वहीं, पूरे मामले में फिलहाल आयोग की तरफ से किसी भी तरह का औपचारिक बयान सामने नहीं आया है. जैसे ही परीक्षार्थी पहली पाली से परीक्षा देकर निकले और उन्हें पेपर लीक की जानकारी हुई, उन्होंने एग्जाम सेंटर पर ही जमकर हंगामा शुरू कर दिया. पेपर आउट होने के बाद जहां कुछ कैंडिडेट्स दोबारा परीक्षा का मांग कर रहे हैं तो वहीं पहली पाली की परीक्षा रद्द होने के आसार हैं. 

इससे पहले BPSC की 67वीं पीटी की परीक्षा का भी पेपर लीक हो चुका है, जिसके बाद परीक्षा को रद्द कर दोबारा से 30 सितंबर, 2022 में एग्जाम लिया गया था.