logo-image

BSSC पेपर लीक: जगदानंद सिंह का बड़ा बयान, कहा-'बिहार की छवि हो रही धूमिल'

उन्होंने ये भी कहा है कि ऐसी घटनाएं बिहार की छवि धूमिल करती हैं. 

Updated on: 24 Dec 2022, 03:56 PM

highlights

  • BSSC पेपर लीक मामले में जगदानंद का बयान
  • बिहार की छवि होती है खराब-जगदानंद

Patna:

BSSC पेपर लीक मामले में जहां विपक्ष और अभ्यर्थी सूबे की सरकार के खिलाफ अक्रामक रवैया अपनाए हुए हैं तो वहीं अब महागठबंधन में शामिल दल आरजेडी के बिहार प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बड़ा बयान देते हुए ऐसे मामलों को चिंता का विषय बताया है. उन्होंने ये भी कहा है कि ऐसी घटनाएं बिहार की छवि धूमिल करती हैं. बिहार आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि बिहार में लगातार परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होना एक चिंता का विषय है और इस तरह के कारनामों से बिहार की छवि धूमिल हो रही है. हालांकि, उन्होंने कहा कि बिहार सरकार हर मोर्चे पर लगातार कार्रवाई कर रही है और कुछ लोगों के कारनामों से बिहार के लोग चिंतित हैं, जल्द ही गडबड़ियों को दूर करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें-BSSC Paper Leak: शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के आदेश, मोतिहारी से एक शिक्षक गिरफ्तार

विश्वसनीयता पर खड़ा होता है सवाल

जदादानंद सिंह ने आगे कहा कि आईटी और अन्य विभाग के माध्यम से इस पर कार्रवाई करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि परीक्षा पर सवाल खड़े होने से विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा होता है. राज्य सरकार को इसपर ध्यान देने की जरूरत है. बिहार में ही यह परीक्षा हुआ है इसलिए सरकार अपने जिम्मेवारी से पीछे नहीं हटने वाली.

यह भी पढ़ें- छपरा जहरीली शराब कांड में मास्टरमाइंड की हुई गिरफ्तारी, होमियोपैथी दवा से बनाता था शराब

सीएम नीतीश की यात्रा पर क्या कहा?

वहीं, सीएम नीतीश कुमार के अगले महीने से विभिन्न जिलों की यात्रा शुरू होने को लेकर उन्होंने कहा कि सिर्फ पटना में रहकर दूसरे जिलों की समस्या को नजदीक से नहीं देखा जा सकता. तेजस्वी यादव ने इसकी शुरुआत रात-रात में घूमकर कर दी है. अब तेजस्वी के साथ-साथ उनके मंत्री भी बाहर निकलकर लोगों की सेवा कर रहें.

ये भी पढ़ें-RJD के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को अस्पताल से मिली छुट्टी, जानिए हेल्थ अपडेट

बीजेपी पर बोला हमला

बीजेपी नेताओं द्वारा आरजेडी नेताओं की शराब की जांच की मांग पर जगदानंद सिंह ने कहा कि आरजेडी इस बात की चुनौती देती है कि जब भी किसी को भी वक्त मिले, कोई भी आरजेडी प्रदेश कार्यालय में आकर शराब की जांच कर सकता है. आरजेडी का कोई भी नेता या कार्यकर्ता घबराने वाला नहीं है. आरेजीडी हर दिन जांच के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें-सिक्किम सड़क हादसे में बिहार के दो जवान शहीद, रक्षा मंत्री ने जताया दुख

पेपर लीक के जांच के आदेश

बताते चलें कि बिहार से पेपर लीक का दाग हटने का नाम ही नहीं ले रहा. एक बार फिर BSSC पेपर लीक का मामला सामने आया है, जहां बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तृतीय स्नातक स्तरीय प्रारंभिक परीक्षा की पहली पाली में ही एग्जाम सेंटर से पेपर लीक हो गया. इस परीक्षा में करीब 9 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स शामिल हो रहे हैं. इससे पहले यह वैकेंसी 2014 में आई थी और करीब 8 साल बाद परीक्षा का आयोजन किया गया था. जैसे ही छात्र एग्जाम देकर बाहर निकले और उन्हें पेपर लीक का पता चला, वे परीक्षा सेंटर के बाहर ही हंगामा करने लगे. वहीं, BSSC पेपर लीक का मामला अब जांच तक पहुंच गई है. शिक्षा मंत्री ने इसके आदेश दे दिए हैं. वहीं आयोग ने भी पेपर लीक मामले की जांच के आदेश EOU को सौंप दिया है.

रिपोर्ट: विकास ओझा