logo-image

Video: पटना में BSSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

BSSC के पहली पाली के पेपर आउट के बाद आयोग ने पहली पाली की पीरक्षा रद्द कर दी और 45 दिनों के भीतर फिर से पेपर करवाने की घोषणा भी कर दी, लेकिन सिस्टम के अंदर सडांध इतनी है कि पहली पाली तो छोडिए दूसरी पाली का भी OMR शीट सोशल मीडिया पर सर्कुलेट होने का अ

Updated on: 04 Jan 2023, 02:12 PM

highlights

  • पुलिस ने अभ्यर्थियों पर जमकर बरसाई लाठियां
  • लाठीचार्ज में कई अभ्यर्थियों को आई हल्की चोट
  • BSSC परीक्षा रद्द करने की कर रहे थे मांग
  • डाक बंगला चौराहे से अभ्यर्थियों को खदेड़ा गया

Patna:

BSSC के पहली पाली के पेपर आउट (BSSC Paper Leak) के बाद आयोग ने पहली पाली की पीरक्षा रद्द कर दी और 45 दिनों के भीतर फिर से पेपर करवाने की घोषणा भी कर दी, लेकिन सिस्टम के अंदर सडांध इतनी है कि पहली पाली तो छोडिए दूसरी पाली का भी OMR शीट सोशल मीडिया पर सर्कुलेट होने का अभ्यर्थियों ने दावा कर दिया. विभाग डाल डाल तो नकल माफिया पात पात नजर आ रहे हैं. नकलची सिस्टम पर बीस साबित हो रहे हैं. ऐसे में नकल माफिया और सिस्टम के खेल में कही अभ्यर्थियों की जिंदगी बरबाद ना हो जाए तो अभ्यर्थियों ने अब खुद ही कमर कस ली है. अभ्यर्थी अब दूसरी और तीसरी पाली की परीक्षा को रदद् करवाने के लिए आंदोलन का बिगुल फूंक रहे हैं.

पुलिस ने अभ्यर्थियों पर जमकर बरसाई लाठियां

बुधवार को BSSC अभ्यर्थियों (BSSC Protest) ने महाआंदोलन का आगाज किया. अभ्यर्थियों (BSSC Canditates Protest) ने पटना कॉलेज गेट से पैदल मार्च निकाला. पैदल मार्च सुबह 11.15 बजे का शुरू हुआ. पटना कॉलेज गेट से डाकबंगला चौराहा तक अभ्यर्थियों का पैदल मार्च निकालना था. इस दौरान पुलिस द्वारा अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज (Lathicharge on BSSC Canditates) किया गया. पुलिस (Patna Police) ने लाठियां मार-मार कर अभ्यर्थियों को खदेड़ा. इस दौरान पटना के डाकबंगला चौराहे के आस-पास की सड़कें रणक्षेत्र में तब्दील हो गई. कई अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. कई अभ्यर्थियों को चोटें भी आई हैं. अभ्यर्थी BSSC की सभी पालियों की परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

बीजेपी ने सरकार को घेरा

पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज पर बीजेपी ने सरकार को घेरा है. बीजेपी ने कहा कि बीएसएससी अभ्यर्थियों पर पटना के डाकबंगला चौक पर उनके जायज मांग के विरोध में जिस तरह से पुलिसिया जुल्म का शिकार हुए और पीटा गया उनको इस कड़कती ठंड में यह बहुत ही दुर्भाग्य है. माननीय मुख्यमंत्री जी इस पर न्याय कीजिए और परीक्षाओं को तुरंत रद्द कीजिए. 

विधानसभा में विरोधी दल के नेता विजय सिन्हा ने सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार की मिलीभगत से प्रश्न पत्र लीक किया गया है. ताकि यह लोग अपने चहेते उम्मीदवारों को नौकरी दिलवा सकें. विजय सिन्हा ने कहा कि बीजेपी आंदोलन कर रहे छात्रों के साथ है.

BSSC अभ्यार्थियों द्वारा शांतिपूर्ण महा आंदोलन का लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) ने पूर्ण रूप से समर्थन किया है.

 

 

अभ्यर्थियों की मुख्य मांगें
BSSC की दूसरी और तीसरी पाली की परीक्षा भी रद्द हो
परीक्षा की OMR की कार्बन कॉपी परीक्षार्थियों को दी जाए
परीक्षा का क्वेश्चेन बुकलेट परीक्षार्थियों को दिया जाए
परीक्षा की आंसर शीट भी की जाए जारी
रिजल्ट के साथ कट ऑफ और मार्क्स हो जारी
प्रश्न पत्र लीक मामले में CBI जांच कराई जाए.

यह भी पढ़ें : Patna Gang Rape Case: नाबालिग के साथ 5 लोगों ने किया गैंगरेप, कोचिंग से लौट रही थी छात्रा