logo-image

नालंदा में घूसखोर जूनियर इंजीनियर गिरफ्तार, ले रहा था 12000 की रिश्वत

नालंदा जिले में निगरानी विभाग की टीम ने बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर को 12000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

Updated on: 16 Dec 2022, 03:55 PM

highlights

  • घूसखोर जूनियर इंजीनियर हुआ गिरफ्तार
  • 12000 रुपये की ले रहा था रिश्वत
  • प्रोजेक्ट पास कराने के लिए ले रहा था रिश्वत

Nalanda:

नालंदा जिले में निगरानी विभाग की टीम ने बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर को 12000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. रिश्वत लेने वाले जूनियर इंजीनियर का नाम वसीम अख्तर है. मामला बिहार थाना क्षेत्र इलाके के अस्पताल चौराहा स्थित बिजली विभाग कार्यालय का है. जहां प्रोजेक्ट पास कराने कराने को लेकर बिजली विभाग पदस्थापित JE वसीम अख्तर ने दीपक कुमार से 12000 रुपए की रिश्वत की मांगी थी. दीपक ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग से की.

निगरानी विभाग के द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए सत्यता की जांच की गई. जांच में मामला सही पाया गया. जिसके बाद आज अस्पताल चौक स्थित बिजली विभाग के मुख्य कार्यालय से 10 सदस्यों की निगरानी विभाग की टीम ने जूनियर इंजीनियर वसीम अख्तर को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि यही वसीम अख्तर नूरसराय के बिजली विभाग के शाखा में पदस्थापित है. इस संबंध में निगरानी विभाग के डीएसपी खुर्शीद आलम ने बताया कि जेई वसीम अख्तर करण बीघा, नूरसराय के विद्युत आपूर्ति शाखा में पदस्थापित हैं. जिन्हें निगरानी विभाग की टीम के द्वारा विद्युत प्रमंडलीय कार्यालय शाखा बिहार शरीफ से गिरफ्तार किया है और पुछताछ की जा रही है.

दीपक कुमार के द्वारा ही निगरानी विभाग को शिकायत की गई थी. इसी की एवज में शुक्रवार को यह कार्रवाई की गई है. कनीय अभियंता वसीम अख्तर के द्वारा विभाग में ठेकेदारी का भी काम किया जाता है. एलटी एक्सटेंशन को लेकर प्रोजेक्ट पास कराने को लेकर 12000 घूस मांगी जा रही थी. निगरानी विभाग की टीम की कार्रवाई के बाद बिजली विभाग के दफ्तर में हड़कंप मच गया.  

रिपोर्ट : शिव कुमार

यह भी पढ़ें: Bihar Hooch Tragedy : छपरा के बाद अब सीवान और बेगूसराय से मौतों की खबर, आकंड़ा पहुंता 59