logo-image

बिहार में अब ट्रेन की झंझट खत्म, 120 नए रूट पर चलेंगी 376 सरकारी बसें; जल्द देखें ये लिस्ट

बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएसआरटीसी) ने बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में यात्रा करने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नई योजनाएं बनाई हैं. इन नई योजनाओं के अनुसार, 120 नए रूटों पर 376 नई बसें चलाई जाएंगी.

Updated on: 11 Apr 2024, 07:30 PM

highlights

  • बिहार में अब ट्रेन की झंझट खत्म
  • 120 नए रूट पर चलेंगी 376 सरकारी बसें
  • बिहार के कई शहरों को होगा फायदा

Patna:

Bihar Hindi News: बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएसआरटीसी) ने बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में यात्रा करने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नई योजनाएं बनाई हैं. इन नई योजनाओं के अनुसार, 120 नए रूटों पर 376 नई बसें चलाई जाएंगी. इसका उद्देश्य उन क्षेत्रों को आपस में जोड़ना है, जो पहले असंगति का शिकार थे. बता दें कि इन नए रूटों पर बसें चलाने के लिए परिवहन विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. इसके साथ ही सरकार अन्य नए रूटों पर भी बसें चलाने की योजना बना रही है. वहीं बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने रूट पर नई बसें चलाने का प्रोजेक्ट बनाया है. इसके साथ ही पिछले दिनों बीएसआरटीसी की ओर से वाहन मालिकों को भी इसके लिए आमंत्रित किया गया था. इसके साथ ही इन रूटों पर कितनी बसें चलानी हैं इसकी सूची भी जारी की गई. सरकार की योजना इन रूटों पर 2 से 21 बसें चलाने की है.

यह भी पढ़ें- RJD प्रत्याशी अर्चना रविदास का Video वायरल, जमुई सीट से लड़ रही चुनाव

रूट निर्धारण और योजना

बीएसआरटीसी ने अपनी परियोजना के लिए ध्यानपूर्वक रूट निर्धारित किए हैं. यहां नई बसें चलाने के लिए सही संख्या का निर्धारण किया गया है, जिससे यात्रियों को अधिक सुविधा मिले। इन बसों की मार्ग निगम द्वारा प्रमाणित हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी नहीं होगी.

महत्वपूर्ण रूटों पर नई बसें

बीएसआरटीसी के तहत कई महत्वपूर्ण रूटों पर नई बसें चलाई जाएंगी. इनमें से कुछ रूट निम्नलिखित हैं:-

  • पूर्णिया से पटना: इस मार्ग पर 16 नई बसें चलाई जाएंगी.
  • भागलपुर बेगूसराय: 21 नई बसों का संचालन होगा.
  • पटना-सीतामढ़ी: यहां 15 बसें चलाई जाएंगी.
  • पूर्णिया भागलपुर: 13 बसें इस मार्ग पर संचालित की जाएंगी.

उद्दीपना और आवश्यकता

आपको बता दें कि बिहार में यात्रा करने वालों की बढ़ती आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, बीएसआरटीसी ने ये कदम उठाए हैं. नई बसें न केवल यात्रियों को सुविधा प्रदान करेंगी, बल्कि पर्यावरण के प्रति भी जिम्मेदारी संभालेगी.

नई योजना: नए सपनों की दिशा

इसके अलावा आपको बता दें कि बीएसआरटीसी की यह नई योजना न केवल बिहार के लोगों के लिए सुविधाजनक है, बल्कि इससे यहां की अर्थव्यवस्था को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है. नई बसों के साथ, बिहार की यात्रा अनुभव को भी बेहतर बनाने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है.