logo-image

RJD पार्टी में टूट का सिलसिला जारी, अब जगदानंद सिंह ने दिया इस्तीफा

लालू प्रसाद यादव को जगदानंद सिंह ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. अब चर्चा ये चल रही है कि बिहार में राजद का अगला अध्यक्ष कौन होगा. इस श्रृंखला में कई नेताओं के नाम हैं जिनमें उदय नारायण चौधरी और श्याम रजक का नाम सामने आया है.

Updated on: 10 Oct 2022, 10:08 AM

Patna:

बिहार की राजनीति से इस वक़्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. आरजेडी पार्टी में चल रहा रार कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने अपना इस्तीफा वाला पत्र सौंप दिया है. कई दिनों से ये खबरें निकल कर सामने आ रही थी कि जगदानंद सिंह पार्टी से इस्तीफा देने वाले हैं. दिल्ली में दो दिवसीय सम्मेलन में भी वो नहीं आए थे हालांकि सुधाकर सिंह बैठक में शामिल हुए थे और कहा था कि आपने पिता के बारे में वो कुछ नहीं बोलेंगे.

लालू प्रसाद यादव को जगदानंद सिंह ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. अब चर्चा ये चल रही है कि बिहार में राजद का अगला अध्यक्ष कौन होगा. इस श्रृंखला में कई नेताओं के नाम हैं जिनमें उदय नारायण चौधरी और श्याम रजक का नाम सामने आया है. लेकिन, अब्दुल बारी सिद्दीकी का नाम सबसे ऊपर है. दिल्ली में आरजेडी का दो दिवसीय सम्मेलन चल रहा है. आज राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लालू प्रसाद यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया जाएगा जिसके बाद लालू यादव बिहार प्रदेश अध्यक्ष को लेकर नया फैसला कर सकते हैं.

आपको बता दें कि, बेटे सुधाकर सिंह के मंत्री पद से त्यागपत्र देने के बाद से जगदानंद सिंह पार्टी और सरकार दोनों से नाराज चल रहे थे. उनके इस्तीफे की खबरें पहले ही सामने आ चुकी थी. पुत्र सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद जगदानंद सिंह ने इसका इशारा भी दिया था. अपने बयान में उन्होंने कहा था की लंबी लड़ाई लड़ने के लिए त्याग करना पड़ता है.