logo-image

BPSC Recruitment 2020: बिहार में निकली बंपर सरकारी नौकरी की वैकेंसी, अब इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

बीपीएससी के उम्मीदवार 5 मई से लेकर 22 मई तक इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अप्रैल निर्धारित की गई थी.

Updated on: 14 Apr 2020, 03:40 PM

पटना:

BPSC Civil Judge Recruitment 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने जजों के लिए निकाली गई भर्ती की आवेदन तारीख को बढ़ा दिया है. कोरोना के कहर के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है. पहले यह 14 अप्रैल तक लागू था. लेकिन पीएम मोदी ने इसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है. तीन मई तक लॉकडाउन लगा रहेगा. इसके लिए छात्रों को राहत देते हुए बीपीएससी ने कहा कि लॉकडाउन के बाद अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. बीपीएससी के उम्मीदवार 5 मई से लेकर 22 मई तक इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अप्रैल निर्धारित की गई थी.

यह भी पढ़ें- केशव प्रसाद मौर्य बोले- UP में अभी निर्माण कार्य नहीं होंगे शुरू, बैठक में लिया गया फैसला स्थगित

ऐसे करें आवेदन

BPSC ने सिविल जज के 221 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर वह उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कानून के विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की हो. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक योग्य उम्मीदवार की उम्र 22 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपये और SC/ST/PH/महिला उम्मीदवारों को 150 रुपये देना होगा. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा और ऑनलाइन आवेदन करना होगा.