logo-image

BPSC ने दूसरे चरण के शिक्षक भर्ती को लेकर जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए Update

BPSC Update: सरकारी नौकरी चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. बीपीएससी की तरफ से दूसरे चरण को लेकर शिक्षक भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन गुरुवार को जारी कर दिया गया है.

Updated on: 02 Nov 2023, 02:02 PM

highlights

  • दूसरे चरण के शिक्षक भर्ती को लेकर जारी नोटिफिकेशन
  • 3 नवंबर से कर सकेंगे आवेदन
  • 70 हजार पदों पर जारी की गई वैकेंसी

Patna:

BPSC Update: सरकारी नौकरी चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. बीपीएससी की तरफ से दूसरे चरण को लेकर शिक्षक भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन गुरुवार को जारी कर दिया गया है. इसी के साथ बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए रिक्त पदों को लेकर जानकारी साझा करते हुए भर्ती प्रक्रिया के लिए तारीख का भी ऐलान कर दिया है. इसके लिए अभ्यर्थी 3 नवंबर से आवेदन शुरू कर सकेंगे. वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 14 नवंबर, 2023 तय की गई है. परीक्षा की तारीख की भी घोषणा कर दी गई है, लेकिन उसमें बदलाव भी किए जा सकते हैं. जिसे लेकर भी नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

आवेदन की प्रारंभिक तिथि- 3 नवंबर, 2023
आवेदन की अंतिम तिथि- 14 नवंबर, 2023

परीक्षा की आयोजन तिथि- 7 दिसंबर से 10 दिसंबर, 2023

कुल पदों की संख्या- 70 हजार

आपको बता दें कि दूसरे चरण में 70 हजार पदों पर वैकेंसी निकाली जाएगी. जिसमें 31, 982 मध्य विद्यालय के शिक्षकों के पदों पर तो वहीं 37,710 उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों की पदों पर नियुक्तियां की जाएगी. जानकारी के अनुसार, बीपीएससी कक्षा 6 से लेकर कक्षा 12वीं तक के लिए शिक्षकों की भर्ती करने जा रहा है. इसके साथ ही बीपीएससी ने यह भी कह दिया है कि इस परीक्षा में सिर्फ बीएड में उत्तीर्ण अभ्यर्थी ही बैठ सकेंगे. इसके साथ ही अभ्यर्थियों के लिए बीटेट, सीटीईटी और एसटीईटी जैसे परीक्षाओं में भी पास होना जरूरी है.

ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं- https://www.bpsc.bih.nic.in/