logo-image

Bihar News: यहां कब्र ने उगली शराब की बोतलें, जनाजे में पहुंचे लोगों के उड़े होश

बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब तस्कर अलग-अलग तरकीब निकाल रहे हैं. कभी गाड़ियों में तहखाने बनाकर तस्करी के मामले सामने आते हैं तो कभी श्मशान घाट में रात के अंधेरे में शराब बनाने का मामला आता है.

Updated on: 05 Jun 2023, 05:51 PM

highlights

  • शराब तस्करी की अनोखी तस्वीर आई सामने
  • कब्र में छिपाकर रखी गईं शराब की कई बोरियां
  • पुलिस ने कब्र से बरामद की देसी शराब
  • मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

Rohtas:

बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब तस्कर अलग-अलग तरकीब निकाल रहे हैं. कभी गाड़ियों में तहखाने बनाकर तस्करी के मामले सामने आते हैं तो कभी श्मशान घाट में रात के अंधेरे में शराब बनाने का मामला आता है. हालांकि पुलिस लगातार शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है और आए दिन शराब की खेप पकड़े जाने की खबरें सामने आती हैं, लेकिन फिर भी माफिया और तस्कर बाज नहीं आ रहे हैं. शराबबंदी वाले बिहार में शराब का धंधा कर चांदी कूटने में लगे रहते हैं.  

कब्रिस्तान में शराब की बोरियां

इसी तरह का शराब तस्करी का एक अनोखा मामला रोहतास में सामने आया है. यहां सासाराम की दरीगांव में शराब कारोबारियों ने पुराने कब्रिस्तान में शराब छुपाकर बेचने का कारोबार कर रहे थे. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला दरीगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत बूढ़न मोड़ के समीप अलावन खां के रौजा के पास पुराने कब्रिस्तान का है. वायरल वीडियो में कब्रिस्तान में रखा हुई महुआ शराब देखा जा सकता है. मिली जानकारी के अनुसार मुस्लिम समुदाय के जनाजे को लेकर वहां पहुंचे थे. ब्रिस्तान में एक शव दफनाने के लिए खुदाई की जा रही थी. इसी दौरान कब्र से शराब से भरी बोरियां मिली. 

यह भी पढ़ें : Bhagalpur Bridge Collapse: 1700 करोड़ का पुल 17 महीने ना टिक पाया, गंगा में समाया

गुस्से में लोग

कब्र से शराब की बोतलों से भरी बोरियां निकलते देख लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर था. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने शराब की सूचना दरीगांव पुलिस को दी. सूचना के बाद दरिगांव थानाध्यक्ष संतोष कुमार पुलिस बल के साथ कब्रिस्तान में पहुंचे. मौके से पुलिस ने शराब को कब्जे में ले लिया और मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है. कब्रिस्तान से शराब के खेप बरामद होने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. लोग पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं, पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है. सिर्फ जांच करते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कह रही है.