logo-image

पटना यूनिवर्सिटी में बमबारी और फायरिंग, थर्राया कैंपस

बिहार की राजधानी पटना से सोमवार को बड़ी खबर सामने आई है, जहां पटना यूनिवर्सिटी के कैंपस में बमबारी और फायरिंग से पूरा कॉलेज थर्रा गया.

Updated on: 04 Dec 2023, 04:52 PM

highlights

  • पटना यूनिवर्सिटी में बमबारी और फायरिंग
  • यूनिवर्सिटी छावनी में हुआ तब्दील
  • दो छात्र गुटों के बीच हिंसक झड़प

Patna:

बिहार की राजधानी पटना से सोमवार को बड़ी खबर सामने आई है, जहां पटना यूनिवर्सिटी के कैंपस में बमबारी और फायरिंग से पूरा कॉलेज थर्रा गया. मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह पटना यूनिवर्सिटी के कैंपस में छात्रों का दो गुट आपस में ही भिड़ गया और इस दौरान दोनों गुटों के बीच झड़प हो गई. मामला इतना बढ़ गया कि बमबारी और फायरिंग तक शुरू हो गई. जैसे ही बमबारी और फायरिंग हुई, पूरे कॉलेज कैंपस में अफरातफरी का माहौल मच गया.

यह भी पढ़ें- बिहार बोर्ड मैट्रिक-इंटर परीक्षा की डेटशीट जारी, फरवरी से एग्जाम शुरू

पटना यूनिवर्सिटी में बमबारी और फायरिंग

बता दें कि घटना पटना शहर के पीरबहोर थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. जिस इलाके में यह घटना घटी, वहां पहले से ही पुलिसी की टीओपी मौजूद है. वहीं, घटना के बाद से पूरे कॉलेज कैंपस पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. दोनों गुटों के बीच हुई इस हिंसक झड़प के बाद जगह-जगह गोलियों और बम के निशान मिले हैं. पुलिस की मानें तो दो दिन पहले मिंटो और इकवाल छात्रावास के छात्रों के बीच में किसी बात को लेकर नोकझोंक हुई थी. जिसके बाद दोनों गुटों ने एक-दूसरे को देख लेने की बात कही थी. हिंसक झड़प के बाद पुलिस को मौके से एक जिंदा देसी बम भी मिला, जिसे कैंपस के अंदर ही बनाए गए टीओपी में रखा गया था. 

यह भी पढ़ें- MP विधानसभा चुनाव में JDU का बुरा हाल, CM नीतीश पर उठे सवाल!

यूनिवर्सिटी छावनी में हुआ तब्दील

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पटना यूनिवर्सिटी में ऐसी घटना घटी हो, इससे पहले भी मिंटो छात्रावास, जंक्शन छात्रावास, इकबाल छात्रावास और नदवी छात्रावास के बीच हिंसक झड़प हो चुकी है. पहले की घटना में कुछ छात्र घायल हो चुके थे, जिसके बाद यूनिवर्सिटी के प्रशासन ने सभी छात्रावास को बंद करवा दिया था. वहीं, कुछ महीने बाद दोबारा से सभी छात्रावास को चालू किया गया था. एक बार फिर से दो छात्रों के गुटों में हुए हिंसक झड़प के बाद छात्रावासों को बंद कराया जा सकता है. सुबह-सुबह इस घटना के बाद से ही पूरा कॉलेज छावनी में तब्दील हो गया है. वहीं, पुलिस लगातार मामले की जांच कर रही है, जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई करेगी.