logo-image

ड्रेजिंग जहाज से टकरा कर 8 लोगों से भरी नाव गंगा में डूबी, दो लोग हुए लापता

भागलपुर में दर्दनाक हादसा हो गया. मवेशी लेकर नाव से जा रहें लोग गंगा में डूब गए. जिससे दो चरवाहा और 40-50 भैंस लापता हो गए. घटना बरारी स्थित विसर्जन घाट की है. जहां पशु चरवाहा 70 से ज्यादा भैंस को मंथ घाट से लेकर गंगा के उस पार लेकर जा रहे थे.

Updated on: 09 Oct 2022, 06:10 PM

Bhagalpur:

भागलपुर में दर्दनाक हादसा हो गया. मवेशी लेकर नाव से जा रहें लोग गंगा में डूब गए. जिससे दो चरवाहा और 40-50 भैंस लापता हो गए. घटना बरारी स्थित विसर्जन घाट की है. जहां पशु चरवाहा 70 से ज्यादा भैंस को मंथ घाट से लेकर गंगा के उस पार लेकर जा रहे थे. गंगा में पहले से ड्रेजिंग जहाज लगा हुआ था और गंगा में तेज बहाव के कारण चरवाहे अनियन्त्रित हो गए और ड्रेजिंग जहाज से जा टकराया.

6 लोग किसी तरह तैरकर बाहर निकल गए. लेकिन हादसे में दो चरवाहा गंगा में डूब गए और 40 से 50 भैंस भी गंगा में समा गए. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बरारी थाना समेत कई थाना की पुलिस और भागलपुर के एसडीओ धनंजय कुमार मोके पर पहुंच कर एसडीआरएफ की टीम के दोबारा खोजबीन शुरू कर दी है. लापता चरवाहे की पहचान मायागंज के निवासी कारू यादव और सिंकदर यादव के रूप में हुई है. 

इस हादसे में बचे व्यक्ति ने बताया कि घटना बहुत भयानक था. हम सभी भैंसों को लेकर उस पार जा रहे थे. तभी अचानक तेज बहाव के बीच ड्रेजिंग जहाज आ गया. हमलोग ने जहाज वाले को रोकने की बहुत कोशिश की चिलाते रहें. मगर उन्होंने नहीं सुना. हम लोग ने किसी तरह तैर कर अपनी जान बचाई. बता दें कि, इस घटना में आठ लोग डूबे थे जिसमें 6 लोगों ने अपनी जान बचा ली. वहीं, कई भैंस के साथ दो चरवाहे लापता हैं.