News Nation Logo
Banner

बिहार के बगहा में बड़ा हादसा, गंडक नदी में डूबी 25 यात्रियों से भरी नाव

Bagha Boat Accident: बिहार के बगहा में हुए नाव हादसे की वजह ओवरलोडिंग बताई जा रही है. नाव डूबने के बाद उस पर सवार 5 लोगों को अभी तक बचाया जा चुका है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 26 Aug 2021, 11:29:53 AM
Boat

गंडक नदी में डूबी 25 यात्रियों से भरी नाव (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

बगहा:

बिहार के बगहा में बड़ा हादसा हो गया.  दीनदयाल नगर में यात्रियों से भरी नाव गंडक नदी (Gandak River) में डूब गई. बताया जा रहा है कि नाव में करीब 25 लोग सवार थे. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम गंडक नदी के आसपास के घाटों पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. बताया जा रहा है कि अभी सिर्फ 5 लोगों को ही बताया जा रहा है. 20 लोग अभी भी लापता है. नदी का जलस्तर की काफी अधिक है. बताया जा रहा कि नाव में उसकी क्षमता से अधिक लोग सवार थे. इस कारण यह हादसा हो गया. 

कुछ लोगों का कहना है कि नाव में लोगों के साथ ही भैंस सहित कुछ मवेशी भी लदे थे. इसी कारण नाव अनियंत्रित होकर पलट गई. जानकारी के मुताबिक फिलहाल घटनास्थल पर वरीय अधिकारी कैंप कर रहे हैं. साथ ही राहत और बचाव का काम भी चलाया जा रहा है.

सुबह 8.30 बजे हुआ हादसा 
जानकारी के अनुसार नाव पर सवार 25 से 30 सुबह तकरीबन 8:30 बजे गंडक पार दियारा खेती बाड़ी को जा रहे थे. जैसे ही बगहा से दियारा जाने के लिए नाव खुली, नदी के बीच नाव पहुंच गई और देखते ही देखते नदी के भंवर में फंसकर नाव पलट गई. इस घटना में नाव पर सवार लोग नदी में डूब गए. 

नाव डूबने के साथ ही घाटों पर तैनात अन्य नाव चालकों ने नदी में उतर कर लोगों की तलाश शुरू कर दी है. इधर घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन के लोग पहुंचकर लोगों की तलाश कर रहे हैं. इस दौरान गोताखोरों ने 5 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. नदी की धार तेज होने के कारण लोगों को रेस्क्यू करने में काफी परेशानी हो रही है. स्थानीय गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम नदी में लापता लोगों की खोज कर रही है.

First Published : 26 Aug 2021, 11:12:52 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×