logo-image

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की संवाद यात्रा में धमाका, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने मौके से एक आरोपी को पकड़ लिया है. चश्मदीदों ने जानकारी दी है कि आरोपी ने किसी विस्फोटक पदार्थ में माचिस फेंक कर इस विस्फोट को अंजाम दिया था.

Updated on: 13 Apr 2022, 06:43 AM

highlights

  • युवक के पास से पटाखा और माचिस की तीली भी बरामद हुई है
  • विस्फोट सीएम से 15 से 18 फीट की दूरी पर हुआ
  • धमाके बाद यहां पर अफरा-तफरी मच गई

नई दिल्ली:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की नालंदा में हुई संवाद यात्रा के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ. कार्यक्रम में अचानक हुए एक विस्फोट से भगदड़ मच गई. यह धमाका सीएम नीतीश कुमार से महज 15 फीट की दूरी पर था. पुलिस ने मौके से एक आरोपी को पकड़ लिया है. चश्मदीदों ने जानकारी दी है कि आरोपी ने किसी विस्फोटक पदार्थ में माचिस फेंक कर इस विस्फोट को अंजाम दिया था. शुरुआती जानकारी के आधार पर इस विस्फोटक पदार्थ को एक पटाखा बताया गया है. पुलिस को आरोपी युवक के पास से पटाखा और माचिस की तीली भी बरामद हुई है. 

मंच के पीछे धमाका

यह विस्फोट सीएम से 15 से 18 फीट की दूरी पर हुआ. धमाके बाद यहां पर अफरा-तफरी मच गई. इस मामले में पुलिस तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को दबोच लिया. इस दौरान किसी के घायल होने की खबर नहीं है. मंच के पीछे खेत में बम फोड़ने की प्राथमिक सूचना है. मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार सबसे पहले पावापुरी गए थे. यहां से सिलाव होते हुए उन्हें राजगीर जाना है. इसी क्रम में नालंदा जिले के गांधी हाईस्कूल में कार्यक्रम में वह पंडाल में बैठे करीब ढाई सौ लोगों से मिलकर उनके आवेदन ले रहे थे. अचानक पंडाल में बनाए गये मंच के पीछे धमाका हुआ. मंच को कपड़े से सुसज्जित किया गया था. तेज आवाज होने के बाद भगदड़ मच गयी.

अभी तक जो जानकार मिली है कि उसके अनुसार यह पटाखे का धमाका था. इसमें जानमाल की क्षति नहीं हुई है. आरोपी इस्लामपुर प्रखंड के सत्यारगंज गांव का रहने वाला है. पुलिस ने पटाखा फेंकते देखा था. इसी के आधार पर उसे दबोचा गया है.