logo-image

खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, कई लोग गंभीर रूप से झुलसे

खाना बनाने के दौरान अचानक गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. सिलेंडर फटने से एक गर्भवती महिला समेत 4 लोग गंभीर रूप से झुलस कर जख्मी हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल राघोपुर में भर्ती कराया गया.

Updated on: 21 Dec 2022, 11:59 AM

highlights

  • अचानक गैस सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट 
  • खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में लगी आग
  • गर्भवती महिला समेत 4 लोग गंभीर रूप से झुलसे

Supaul:

अगलगी की घटना बिहार में बढ़ते ही जा रही है. लोगों की लापरवाही की कारण बड़ा हादसा हो जाता है जिसमें ना केवल लाखों का नुकसान होता है बल्कि लोगों की जान पर भी बन आती है. ताजा मामला सुपौल जिले से है जहां खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में आग लग गई जिसके बाद उसमे ब्लास्ट हो गया जिससे एक गर्भवती महिला समेत घर के 4 लोग गंभीर रूप से झुलस गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया जहां सभी का इलाज चल रहा है. 

सुपौल जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के विशनपुर दौलत वार्ड 6 की पूरी घटना है . जहां खाना बनाने के दौरान अचानक गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. सिलेंडर फटने से एक गर्भवती महिला समेत 4 लोग गंभीर रूप से झुलस कर जख्मी हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल राघोपुर में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद सभी की गंभीर स्थिति को देखते हुए सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. इस हादसे में गंभीर रूप से घायल महिला ने बताया कि सोनी कुमारी (24) किचन में खाना बनाने गई थी. इसी दौरान अचानक गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई. आग बुझाने और महिला को बचाने में महिला के पति सहित परिवार के कई लोग गए जो आग की चपेट में आ गए और गंभीर रूप से झुलस गए. 

यह भी पढ़ें : मानवाधिकार आयोग की टीम आज पहुंचेगी मशरख, SIT ने सीएसपी संचालक को किया गिरफ्तार
 

वहीं, परिजनों और लोगों की मदद से सभी घायलों को रेफरल अस्पताल राघोपुर में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि हादसा इतना बड़ा था कि गैस सिलेंडर फटने की आवाज लगभग 4 किलोमीटर की दूर अवस्थित गांवों में भी सुनाई दे रहा था. 

रिपोर्ट - बिष्णु गुप्ता