logo-image

छपरा में पटाखे की फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट, अब तक 6 लोगों की हुई मौत

बिहार के छपरा में पटाखे की फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से पुरे इलाकें में दहशत है. कुल 6 लोगों के मौत की पुष्टि जिला प्रशासन ने की है. अभी भी संभावना जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है

Updated on: 24 Jul 2022, 07:26 PM

CHAPARA:

बिहार के छपरा में पटाखे की फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से पुरे इलाकें में दहशत  है. तीन मंजिला मकान में हुए इस धमाके के कारण अब मौत का आंकड़ा बढ़ गया है. कुल 6 लोगों के मौत की पुष्टि जिला प्रशासन ने की है. ध्वस्त हुए मकानों के मलबे  से अब तक 6 लोगों के डेड बॉडी मिलें हैं. अभी भी संभावना जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. मुजफ्फरपुर से FSL और बम स्क्वायड की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. 

बता दें कि रविवार की सुबह अचानक छपरा में एक बिल्डिंग में बम विस्फोट हुआ  जिससे वो ध्वस्त हो गयी. धमाके के बाद चारों तरफ चीख-पुकार और अफरा-तफरी मच गई . घटना खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग गांव की है. धमका इतना जोरदार था कि उसकी आवाज दो से तीन किलोमीटर दूर तक सुनी दे रही थी. बिल्डिंग तीन मंजिला थी लेकिन धमाका  इतना जोरदार था कि पूरी बिल्डिंग ही ध्वस्त हो गई. 

मृतकों में 35 वर्षीय मोलाजिम अली, 30 वर्षीय शबाना खातून, 62 वर्षीय अमीना खातून, 22 वर्षीय सावीर, 20 वर्षीय यासमीन और 5 वर्षीय शहजाद शामिल है.अभी तक 6 लोगों के मौत की जिला प्रशासन ने की पुष्टि की है.वहीं, सारण एसपी संतोष कुमार ने बताया कि ब्लास्ट के बाद जमींदोज हुए मकान में पटाखा बनाने का काम होता था और पटाखा बनाने के दौरान ही ब्लास्ट हुआ है.मलबे से अबतक 6 डेडबॉडी को बरामद किया जा चुका है जबकि कुछ लोग घायल हुए हैं जिन्हे अस्पताल भेजा गया है.

फिलहाल पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि पटखा बनाने का  काम अवैध तरीके से तो नहीं किया जा रहा था. बता दें कि रियाज मियां नामक पटाखा कारोबारी के घर पर यह धमाका हुआ है.वहीं,इस इलाके में 10 से अधिक अवैध पटाखा फैक्ट्रियां संचालित की जा रही हैं. अब ये सोचने वाली बात है की क्या पटाखों के कारण इतना बड़ा धमाका हो सकता है.