logo-image

बिहार में कोरोना संक्रमण के बीच ब्लैक फंगस की दस्तक

इस बीमारी में कोरोना के जो मरीज हैं उन्हीं कुछ मरीजों में इसका सिम्पटम्स देखने को मिला है. इस संबंध में जो चिकित्सक और विशेषज्ञ हैं इस सारे विषय पर नज़र बनाये हुए हैं.

Updated on: 13 May 2021, 04:30 PM

highlights

  • स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ब्लैक फंगस को लेकर कहा कि ये नए प्रकार की बीमारी का पता लगा है
  • चिकित्सक और विशेषज्ञ हैं इस सारे विषय पर नज़र बनाये हुए हैं.
  • सारे विषय पर चर्चा कर रहें हैं क्योंकि ये अकैडमिक विषय है

बिहार:

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से अभी भी हाहाकार मचा हुआ है. हर रोज 4 लाख के करीब नए मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं बिहार में भी कोरोना ने कोहराम मचा रखा है. तमाम पाबंदियों के बाद भी संक्रमण में कोई कमी आती नहीं दिख रही है. जिसके कारण बिहार सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है. वही बिहार में कोरोना के बीच ब्लैक फंगस ने भी दस्तक दे दी है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ब्लैक फंगस को लेकर कहा कि ये नए प्रकार की बीमारी का पता लगा है कोरोना के अंदर. इस बीमारी में कोरोना के जो मरीज हैं उन्हीं कुछ मरीजों में इसका सिम्पटम्स देखने को मिला है. इस संबंध में जो चिकित्सक और विशेषज्ञ हैं इस सारे विषय पर नज़र बनाये हुए हैं. सारे विषय पर चर्चा कर रहें हैं क्योंकि ये अकैडमिक विषय है. साथ ही उसका ट्रीटमेंट प्रोटोकाल क्या होगा उसको कर भी रहें हैं.

यह भी पढ़ेंः  कोरोनाः बिहार में 25 मई तक और बढ़ाया गया लॉकडाउन 

बिहार के 27 हज़ार संविदा कर्मी जो बुधवार से होम आइसोलेशन पर चले गए हैं इस पर  उन्होंने कहा कि मैंने खुद दो दिन पहले उनसे बात की थी और उनके जो प्रतिनिधि थे वो मेरे साथ थे जो प्रधान सचिव थे हमारे वो भी साथ थे. और मैंने जो उनके प्रतिनिधि थे उनसे कहा था यह बीमारी का नहीं महामारी का समय है. और इस समय आप जो सेवा दे रहें हैं इस समय में सेवा के निरंतरता को बनाये रखना बहुत ज़रूरी है. एक मिनट के लिए भी आपके द्वारा सेवा से हटना मानव जीवन के लिए खतरा है और आपकी जो मांगे हैं उन मांगों पर सरकार बिल्कुल गंभीरता और सहानुभूति के साथ विचार करेगी . और हम मुख्यमंत्री से आपके जो भी जायज माँग है उसके संबंध में बात कर के जो योथोचित मांगे है उसको पूरा भी करेंगे . उनको मैंने यह आश्वासन दिया था.