News Nation Logo
Banner

बिहार: नड्डा का चुनावी शंखनाद, कहा-अंत्योदय से शुरू हुई BJP की विकास यात्रा

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू प्रसाद जय प्रकाश नारायण के शिष्य होने के बावजूद कांग्रेस को गले लगाकर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के युवाओं को सही दृष्टि लेकर आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा, आज से पह

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 Oct 2020, 05:39:43 PM
jp nadda in gaya

गया के गांधी मैदान से नड्डा का चुनावी शंखनाद (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने रविवार को जय प्रकाश जयंती के मौके पर 'मोक्षस्थली' बिहार के गया से चुनावी शंखनाद करते हुए विपक्ष पर जोरदार सियासी हमला किया. उन्होंने कहा कि चुनाव दोस्ती, यारी, जाति बिरादरी के लिए नहीं होता है, बल्कि समाज और इलाके के विकास के लिए होता है. उन्होंने कहा कि भाजपा की विकास यात्रा अंत्योदय से शुरू हुई है, जिसका मतलब अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्तियों तक विकास पहुंचाना है.

गया के गांधी मैदान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू प्रसाद जय प्रकाश नारायण के शिष्य होने के बावजूद कांग्रेस को गले लगाकर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के युवाओं को सही दृष्टि लेकर आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा, आज से पहले जाति, मजहब के आधार पर कांग्रेस पार्टी राजनीति करती थी. मोदी जी ने इस दौर को बदल दिया है. पिछले पांच सालों में किसानों, शिक्षा, स्किल डेवलपेंट और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम हुआ है.

नड्डा ने कहा कि बिहार में विकास के नए आयाम कायम हुए है, जिसे चलायमान रखना आपकी जिम्मेदारी है और उसे पूरा करना हमारी जिम्मेदारी है. भाजपा नेता ने कहा, भले ही आप बिहार को नजदीक से देख रहे हैं लेकिन मेरा बचपन भी यहां गुजरा है, जब दक्षिण बिहार से उत्तर बिहार में पहुंचने में एक दिन लग जाते थे और आज लोग चार से पांच घंटे में एक छोर से दूसरे छोर पर पहुंच रहे हैं. यह है बिहार का विकास.

उन्होंने राजद शासनकाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले अगर कोई डॉक्टर अपने घर से क्लिनिक जाता था, तब उसे यह पता नहीं होता था कि रात को वह घर लौटेगा कि नहीं. नड्डा ने लोगों को इशारों ही इशारों में समझाते हुए कहा कि बिहार को समझना होगा. उन्होंने कहा, उजाले की इज्जत तब तक रहती है, जब तक अंधेरे का एहसास न हो. उस दौर को याद करने के बाद खुद बिहार में बदलाव नजर आएगा.

इससे पहले नड्डा रविवार को पटना पहुंचे और जय प्रकाश नारायण (जेपी) की जयंती पर पटना के कदमकुआं स्थित उनके आवास जाकर उन्हें याद किया.  भाजपा के अध्यक्ष नड्डा जेपी आवास पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की. नड्डा के पटना पहुचंने पर पटना हवाई अड्डे पर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया. भाजपा अध्यक्ष हवाई अड्डा से सीधे पटना स्टेशन परिसर के समीप स्थित प्रसिद्घ महावीर मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की और आशीर्वाद लिया.

First Published : 11 Oct 2020, 05:39:43 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो