logo-image

बिहार चुनाव को लेकर हो रही बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म

भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में रविवार की रात केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है. यह बैठक बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए की जा रही थी.

Updated on: 04 Oct 2020, 09:57 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में रविवार की रात केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है. यह बैठक बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए की जा रही थी. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए यह बैठक की गई थी. आपको बता दें कि फिलहाल अभी इस बैठक में क्या कुछ निर्णय लिया गया है अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है.

आपको बता दें कि यह बैठक बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में की गई और इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, शाहनवाज हुसैन और राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष प्रमुख रूप से मौजूद हैं. बिहार विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों का नाम फाइनल करने के लिए यह बैठक रविवार शाम साढ़े सात बजे से शुरू हुई है.

सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में उन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे, जिन पर जदयू ने अपना दावा छोड़ दिया है. अन्य सीटों पर भी प्राथमिकता के अनुरूप उम्मीदवारों के नाम तय होंगे. बैठक के बाद देर रात या फिर सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है. बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने वाले पार्टी उम्मीदवारों की निगाहें इस बैठक पर टिकी हैं.

सूत्रों का कहना है कि भाजपा और जदयू के बीच सीटों का बंटवारा लगभग फाइनल हो चुका है. 119 से 120 सीटों पर भाजपा के चुनाव लड़ने की संभावना है. लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने इस बीच बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए से अलग होने का ऐलान कर दिया है. लोजपा के अलग चुनाव लड़ने के फैसले के कारण अब भाजपा और जदयू के बीच बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की बात चल रही है.