logo-image

8 फरवरी को पटना में BJP का बड़ा कार्यक्रम, CM ने लिया बड़ा फैसला

बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनी है. इस तरह से 9वीं  बार नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण की.

Updated on: 04 Feb 2024, 02:19 PM

highlights

  • 8 फरवरी को पटना में BJP का बड़ा कार्यक्रम
  •  CM ने लिया बड़ा फैसला
  • चार विभागों को किया गया भंग

Patna:

बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनी है. इस तरह से 9वीं  बार नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण की. वहीं, बीजेपी हाईकमान से हरी झंडी मिलने के बाद नीतीश कुमार ने विभाग का भी बंटवारा कर दिया. एक बार फिर से नीतीश कुमार ने खुद के पास गृह विभाग रखा है. इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के बीच 9-9 विभागों का बंटवारा किया गया है. सम्राट चौधरी को वित्त और स्वास्थ्य के साथ अन्य 7 विभाग दिए गए हैं. वहीं, विजय कुमार सिन्हा को पथ निर्माण और राजस्व के साथ ही अन्य 7 विभाग दिए गए हैं. इसके साथ ही शिक्षा विभाग नीतीश ने जदयू के पास ही रखते हुए विजय चौधरी को इसकी जिम्मेदारी दी है.

8 फरवरी को बीजेपी का बड़ा कार्यक्रम

वहीं, रविवार को बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई है. इस दौरान बीजेपी एमएलसी अनिल शर्मा और बीजेपी महामंत्री सह पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी भी मौजूद थे. पीसी के दौरान मिथिलेश तिवारी ने कहा कि 8 फरवरी को बीजेपी एसके मेमोरियल हॉल में बड़े कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है. 8 फरवरी को धन्यवाद, सम्मान और संकल्प सभा का आयोजन किया जाएगा. वहीं, 9 फरवरी को बीजेपी नेता व कार्यकर्ता गांव-गांव मतदान केंद्र पर 24 घंटे के लिए प्रवास के लिए प्रवास पर जाएंगे. इसके साथ ही 45,000 गांव में बीजेपी के नेता दौरा करने वाले हैं. इस कार्यक्रम के दौरान बीजेपी कोटे के नवनिर्वाचित तीनों मंत्रियों का भी स्वागत किया जाएगा. 

चार विभागों को किया गया भंग

आपको बता दें कि नीतीश सरकार ने 4 आयोगों को भंग कर दिया, जिसमें एससी आयोग, एसटी आयोग, अति पिछड़ा आयोग और महादलित आयोग शामिल है. बिहार में महागठबंधन की सरकार खत्म हो गई और एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनी है. एक बार फिर से लोकसभा चुनाव से पहले नए सिरे से इन आयोगों का पुनगर्ठन किया जाएगा. इसके साथ ही शुक्रवार को सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों को भी हटा दिया गया था और इसके अलावा 20 सूत्री कमेटी भी भंग कर दी गई है.